किडनी ट्रांसप्लान्ट, एंजियोग्राफी और पेट स्केन सहित 18 नये पैकेज जोडे

0
415

मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना
अस्पताल की मांग पर 210 उपचार पैकेजेज की रेट भी बढाई

चूरू। मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना अंतर्गत प्रदेश में 18 नये पैकेजेज को जोड़ा गया है। इन नये पैकेजेज में किडनी ट्रांसप्लान्ट और कैंसर की बीमारी में काम आने वाली पेट स्केन जैसी महंगी जांच और उपचार के पैकेजज भी शामिल किये गए है।
गरुवार को राज्य स्तरीय विडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से राजस्थान स्टेट हैल्थ एश्योरेंस एजेंसी के संयुक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी सौरभ स्वामी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि हीमोडायलिसिस के पैकेज के लिये काम में आने वाला एरिथ्रोपोइटिन इंजेक्षन को भी योजना में जोडा गया है।
हृदय रोग की बीमारी से जुडी एंजियोग्राफी की महंगी जांच का पैकेज भी अब योजना के अन्तर्गत सरकारी अस्पतालों में उपलब्ध होगा। इन सब नये पैकेजेज के योजना में जुडने से आमजन को काफी राहत मिलेगी। इसके साथ ही अब योजना में उपलब्ध पैकेजेज की संख्या 1579 से बढकर 1597 हो गई है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनोज शर्मा ने बताया कि इसके साथ ही राज्य के निजी और सरकारी अस्पतालों द्वारा कुछ पैकेजेज की रेट को बढाये जाने की लगातार मांग को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा ऐसे सभी पैकेजेज की समीक्षा कर 210 पैकेजेज की रेट में भी बढोतरी की गई है ताकि अस्पताल और बेहतर ढंग से मरीजो की देखभाल कर सके।थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here