ग्रामीणों के लिए वरदान साबित हुआ शिविर, कलक्टर वर्मा ने निरीक्षण कर बांटे पट्टे

0
491

राजगढ। जिले की राजगढ पंचायत समिति के लंबोर बड़ी ग्राम पंचायत मुख्यालय पर शनिवार को लगा प्रशासन गांवों के संग शिविर ग्रामीणों के लिए वरदान साबित हुआ। ग्रामीणों की अनेक समस्याओं का मौके पर ही समाधान हुआ और उन्हें विभिन्न योजनाओं का लाभ दिया गया।
इस मौके पर जिला कलक्टर साँवर मल वर्मा ने शिविर का निरीक्षण किया और लाभार्थियों को आवासीय पट्टों सहित विभिन्न लाभ वितरित किए। इस दौरान जिला कलक्टर ने विभिन्न विभागों की ओर से लगाए गए काउंटरों का निरीक्षण किया तथा अधिकारियों, कर्मचारियों व ग्रामीणों से बातचीत कर शिविर में दिए जा रहे लाभ के बारे में फीडबैक लिया। उन्होंने अधिकारियों एवं कर्मचारियों से कहा कि सकारात्मक सोच के साथ पूरी निष्ठा से काम करते हुए राज्य सरकार की मंशा के अनुसार ग्रामीणों को शिविर का लाभ दें। जिला कलेक्टर ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं तथा शिविर में लाभान्वित करने के लिए दी गई शिथिलताओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी और कहा कि ग्रामीणों को जागरुक होकर योजनाओं का लाभ उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि आमजन की सुविधा को देखते हुए सरकार ने शिविरों का दौरान हक त्याग की सुविधा भी प्रदान की है।
उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि कोरोना की तीसरी लहर की आशंका अभी बरकरार है। इसलिए शत-प्रतिशत कोरोना रोधी वैक्सीनेशन जरूरी है। उन्होंने पांच लाख रुपए तक का कैशलेस इलाज प्राप्त करने के लिए चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में पंजीयन कराने का अनुरोध ग्रामीणों से किया। एसडीएम पंकज गढ़वाल ने बताया कि राजगढ़ क्षेत्र में प्रशासन गांव के संग अभियान का समुचित लाभ लोगों को मिल रहा है तथा अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के आपसी समन्वय से ग्रामीणजन लाभान्वित हो रहे हैं। उन्होंने उपखंड में अभियान अंतर्गत किए जा रहे कायोर्ं की जानकारी दी और आश्वस्त किया कि सरकार के निर्देशानुसार आमजन को अभियान का पूरा लाभ दिया जा रहा है। सरपंच सहित विभिन्न ग्रामीणों ने गांव की समस्याओं, आवश्यकताओं और उपलब्धियों से अवगत करवाया।इस दौरान तहसीलदार कमलेश, विकास अधिकारी अमरजीत सिंह सहित बड़ी संख्या में अधिकारी,कर्मचारी, लाभार्थी एवं ग्रामीण उपस्थित थे। शिविर में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा प्रकाशित साहित्य का वितरण किया गया। शिविर में 80 आवासीय पट्टे वितरित किए गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here