आरजीएचएस से जुड़े बिना नहीं मिल सकेगा कार्मिकों को लाभ

0
653

चूरू। जिला कलक्टर साँवर मल वर्मा के निर्देशानुार मंगलवार को कलक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों की कार्यशाला का आयोजन कर राजस्थान सरकार स्वास्थ्य योजना (आरजीएचएच) के संबंध में जानकारी प्रदान की गई।
इस मौके पर अतिरिक्त जिला कलक्टर लोकेश गौतम ने अधिकारियों से कहा कि वे अपने-अपने विभाग के कार्मिकों का आरजीएचएस में पंजीयन करवाना सुनिश्चित करें ताकि उन्हें कैशलैस स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में हम अनेक बीमारियों से जूझ रहे हैं, ऎसे में आरजीएचएस कार्मिकों के लिए एक प्रकार की आश्वस्ति है कि बीमार होने की स्थिति में सरकार की ओर से बेहतर चिकित्सा सुविधाएं हमारे परिवार को मिल सकेंगी।
सीईओ रामनिवास जाट ने कहा कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार समस्त कार्मिकों को आरजीएचएस में जल्दी से जल्दी जुड़ जाना चाहिए। राज्य बीमा एवं प्रावधायी निधि विभाग के उप निदेशक महीपाल मोठसरा ने सभी अधिकारियों को आरजीएचएस की जानकारी देते हुए बताया कि राज्य कर्मचारियों एवं पेंशनर्स को एक ही तरह की चिकित्सा बीमा सुविधा देने हेतु जुलाई 2021 से आरजीएचएस योजना शुरू की गई है। राज्य सरकार के आदेशानुसार समस्त आहरण एवं वितरण अधिकारियों द्वारा स्वयं का एवं अधीनस्थ र्कामिकों का 31 अक्टूबर 2021 तक पंजीयन करवाया जाना है। इस योजना में राज्य कर्मचारियों एवं पेंशनर्स के परिवारों को प्रतिवर्ष निशुल्क रुपये पाँच लाख तक का चिकित्सा बीमा किया जाता है।
कार्यशाला में बीमा विभाग के बसन्त कुमार, मनोज कुमार नारनोलिया एवं निर्मल शर्मा के द्वारा आहरण एवं वितरण अधिकारियों द्वारा इस योजना के पंजीयन प्रक्रिया में आने वाली समस्याओं का समाधान किया गया। योजना में राज्य सरकार द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here