राजसमन्द जिले के पर्यटन क्षेत्र में लोगों का होगा आर्थिक विकास -विधानसभा अध्यक्ष

0
232

नाथद्वारा में हेलिकॉप्टर जॉयराईड का शुभारंभ

उदयपुर। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी ने कहा है कि राजसमन्द में पर्यटन विकास को नई उंचाईयां प्रदान की जाएगी और सरकार, प्रशासन व जनप्रतिनिधियों के समन्वित प्रयासों से क्षेत्र में देशी-विदेशी पर्यटकों को आकर्षित करने के हर संभव प्रयास किए जाएंगे।
विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी ने यह बात वर्चुअल माध्यम से शनिवार को राजसमन्द जिले के नाथद्वारा में शिव मूर्ति के पार्किंग स्थल पर आयोजित हेलिकॉप्टर जॉयराईड के उद्घाटन समारोह को बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित नागरिकों को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि नाथद्वारा आने वाले पर्यटकों को उदयपुर-नाथद्वारा-कुम्भलगढ़ के नैसर्गिक सौन्दर्य को हेलिकॉप्टर के माध्यम से निहारने का मौका मिलेगा तथा वह एक दिन की बजाय दो-तीन दिन नाथद्वारा में रूककर पर्यटन का आनंद ले सकेगा, जिससे क्षेत्र के पर्यटन विकास सहित यहां के लोगों का आर्थिक विकास भी संभव हो सकेगा। उन्होंने कहा कि यात्रीभार को देखते हुए हेलिकॉप्टर की संख्या में भी इजाफा किया जा सकेगा और आगामी दिनों में दो इंजन वाले हेलिकॉप्टर का उपयोग भी किया जाएगा।
इस अवसर पर जिला कलक्टर अरविन्द पोसवाल ने इसकी भूमिका पर प्रकाश डालते हुए कहा कि गत वर्ष जयपुर में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी की उपस्थिति में राजसमन्द जिले में पर्यटन विकास को लेकर हुई उच्च स्तरीय बैठक में हेलिकॉप्टर जॉयराईड की सोच को मूर्त रूप देने पर गहन चर्चा की गई थी और यह खुशी की बात है कि सभी के सामूहिक प्रयासों से इसके आशातीत परिणाम प्राप्त हुए और जिले में पर्यटन विकास पर यह ऎतिहासिक रोमांचक कार्य पूरा किया जा सका।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए समाजसेवी देवकीनंदन गुर्जर ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष की विकासात्मक दूरदर्शी सोच का ही परिणाम है कि आज राजसमन्द में पर्यटन के क्षेत्र में यह ऎतिहासिक कदम सुनहरे अक्षरों में दर्ज हो सका।
कार्यक्रम के अंत में पर्यटन उप निदेशक श्रीमती शिखा सक्सेना ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि विधानसभा अध्यक्ष के मार्गदर्शन तथा जिला प्रशासन राजसमन्द की सार्थक पहल पर हेलिकॉप्टर जॉयराईड का शुभारंभ जिले में पर्यटन विकास को एक नई दिशा प्रदान करेगा और प्रदेश के दूसरे जिलों के लिए भी यह प्रेरणादायी रहेगा।
इस अवसर पर नगरपालिका अध्यक्ष मनीष राठी, उपाध्यक्ष श्यामलाल गुर्जर, मुख्य कार्यकारी अधिकारी निमिषा गुप्ता, मन्दिर मण्डल के मुख्य निष्पादन अधिकारी जितेन्द्र ओझा, उपखण्ड अधिकारी अभिषेक गोयल, खमनोर प्रधान भेरुलाल वीरवाल, देलवाड़ा प्रधान आदित्य प्रतापसिंह सहित जनप्रतिनिधि, प्रशासनिक अधिकारी व बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here