जिला कलक्टर ने आरयूएचएस का दौरा कर संक्रमित मरीजों के उपचार की ली जानकारी

0
769
जयपुर। जिला कलक्टर श्री अन्तर सिंह नेहरा ने मंगलवार को आरयूएचएस अस्पताल का दौरा कर कोविड संक्रमित मरीजों के उपचार, ऑक्सीजन एवं आवश्यक दवाओं की आपूर्ति के सम्बन्ध में जानकारी ली। उन्होंने सीतापुरा औद्योगिक क्षेत्र स्थित कई ऑक्सीजन उत्पादन संयत्रों का निरीक्षण कर ऑक्सीजन के उत्पादन एवं क्षमता बढाने के सम्बन्ध में संयत्र प्रबन्धकों से चर्चा की।
जिला कलक्टर सबसे पहले आरयूएचएस पहुंचे जहां कोविड संक्रमित मरीजों की भर्ती प्रक्रिया का निरीक्षण किया। उन्होंने विभिन्न वार्डों, कोरोना आईसीयू एवं डे केयर सेंटर में भर्ती मरीजों को दिए जा रहे उपचार की जानकारी ली। अस्पताल के अधीक्षक डॉ.अजीत सिंह ने उन्हें अस्पताल में उपचाररत मरीजों की संख्या एवं उनके उपचार की व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में जानकारी दी। यहां कुछ मरीजों के परिजनों से बातचीत में जिला कलक्टर श्री नेहरा ने बताया कि अस्पताल में चिकित्सकों की संख्या बढाई जा रही है। जयपुर के विभिन्न आक्सीजन उत्पादन संयत्रों में आक्सीजन के उत्पादन एवं बॉटलिंग क्षमता में बढोतरी के लिए संभावनाएं तलाशने के उद्देश्य से जिला कलक्टर श्री नेहरा सीतापुरा स्थित फर्म अंकुर एजेंसी एवं पूरासेफ गैस पहुंचे। यहां प्रबन्धकाें से संयत्र की ऑक्सीजन उत्पादन के उपयोग ली जा रही तकनीकी, उत्पादन एवं बॉटलिंग क्षमता (खाली सिलैण्डर्स) में ऑक्सीजन भरे जाने के बारे में जानकारी ली। उन्होंने सभी संयत्र प्रबन्धकों को कहा कि वे आक्सीजन के उत्पादन, बॉटलिंग एवं परिवहन की क्षमता बढाने का हर संभव प्रयास करें। अधिक संख्या में एवं अधिक क्षमता के ड्यूरा, पोटा क्रायो जैसे स्टोरेज टेंक की खरीद के प्रयास करें। जिला प्रशासन एवं राज्य सरकार उनका हर प्रकार से इसके लिए सहयोग करेगी।
श्री नेहरा ने क्षेत्र में अन्य प्रकार की गैसों का उत्पादन कर रही इकाई के प्रबन्धकों से भी अपील की है कि वे इस मुश्किल के समय में अपने सेटअप को ऑक्सीजन गैस के उत्पादन में लगाने का काम करे जिससे ज्यादा से ज्यादा मरीजों की ऑक्सीजन आवश्यकता पूरी की जा सके। इस दौरे में उनके साथ अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री अशोक कुमार, एसडीएम सांगानेर श्री राजेश नायक, एसडीएम उत्तर श्री मनीष कुमार फौजदार एवं अन्य अधिकारी शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here