फिटनेस और सुरक्षा के संदेश को लेकर चूरू साईकिल पर

0
510

जिला कलक्टर संदेश नायक सहित अधिकारी, कर्मचारी और युवाओं ने निकाली दिशा साईकिल रैली, धुंध और सर्दी पर भारी रहा लोगों का उत्साह

https://youtu.be/egurB6vPNiY

चूरू।(अमित तिवारी) पर्यावरण संरक्षण, फिट इंडिया मूवमेंट तथा सेफर इंडिया फॉर वीमेन के संदेश को लेकर रविवार को जिला मुख्यालय पर नेहरू युवा केंद्र एवं साईकिल क्लब, चूरू की ओर से निकाली गई दिशा साईकिल रैली में बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया। भारी ठंड और कोहरे के बावजूद साईकिल रैली को लेकर लोगों में काफी उत्साह नजर आया।
जिला कलक्टर संदेश नायक ने सवेरे कलक्ट्रेट स्थित कस्तूरबा कैंटीन से रैली को रवाना किया। जिला कलक्टर संदेश नायक, डीआरसीएचओ डा सुनील जांदू, राजीविका के डीपीएम बजरंग सैनी, पीआरओ कुमार अजय, लोहिया कॉलेज के सह-आचार्य डॉ जेबी खान, बी.एल. मेहरा, जावेद खान, शांतनु डाबी, हेमंत मंगल, लोहिया कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष देवव्रत मोगा, अमजद सहित बड़ी संख्या में अधिकारी, कर्मचारी, पुलिस के जवान, एनसीसी व एनएसएस कैडेट्स, खिलाड़ी, मीडियाकर्मी एवं युवा शामिल हुए। कलक्ट्रेट से रवाना हुई रैली नेचर पार्क, टाऊन हॉल, सानिवि विश्राम गृह होते हुए वापस कलक्ट्रेट पहुंची। यहां जिला कलक्टर ने समस्त प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र दिए और वरिष्ठ साईकिल सवारों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।
इस दौरान उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण, अपना स्वास्थ्य और महिलाओं की सुरक्षा तीनों ही वर्तमान में हमारे समाज के सामने एक बड़ी चुनौती हैं। इन चुनौतियों से निपटने की दिशा में जागरुकता काफी अहम साबित हो सकती है और जन जागरुकता की दिशा में आज की साईकिल रैली एक महत्त्वपूर्ण आयोजन है। उन्होंने कहा कि साईकिल चलाना सर्वोत्कृष्ट व्यायामों में से एक है और प्रत्येक व्यक्ति इसे अपनी दिनचर्या में शामिल कर खुद को फिट रख सकता है। एक स्वस्थ और जागरुक नागरिक ही देश व समाज के लिए बेहतर ढंग से कोई काम कर सकता है।
रैली संयोजक डॉ जेबी खान, ने बताया कि उनकी कोशिश है कि साईकिल क्लब के सदस्य प्रतिदिन सवेरे साईकिल चलाएं और धीरे-धीरे करके शहर के लोग इसमें जुड़ते रहें। रैली में भाग लेने वाले सभी लोगों को तुगलक ट्रेडर्स के अमजद तुगलक की ओर से टी-शर्ट भेंट की गई। नेहरू युवा केंद्र व साईकिल क्लब चूरू की ओर से हुए इस आयोजन में हीरो साईकिल के तुगलक ट्रेडर्स, एनसीसी, राष्ट्रीय सेवा योजना, राजीविका मिशन का सहयोग रहा। आयोजन में मंगल जाखड़, सोमेश शर्मा, बजरंग सैनी, नेमीचंद जांगिड़, मो. जावेद खान,डा सुनील जांदू, हेमंत सैनी, सद्दाम हुसैन, सीनियर ऑफिसर पंकज सैनी, आबिद खान, अमजद तुगलक ने सहयोगी भूमिका निभाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here