श्रमिक कल्याण योजनाओं को तत्परता से लागू करें प्रशासन – सांसद राहुल कस्वां

0
1273

चूरू। सांसद राहुल कस्वां ने श्रमिक कल्याणकारी योजनाओं के तत्काल क्रियान्वयन एवं श्रमिकों की समस्याओं के स्थाई समाधान हेतु श्रम विभाग एवं विकास अधिकारियों को आपसी सामान्जस्य के साथ गतिशील कार्य करने के लिए निर्देशित किया। श्री कस्वां ने बुधवार को कलेक्ट्रेट परिसर स्थित अटल सेवा केन्द्र में जनसुनवाई करते हुए अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिले में श्रमिक कल्याणकारी योजनाओं से संबंधित विषयों के निस्तारण को गति दी जावें, ताकि आम श्रमिक को परेशानी से बचाया जा सके। उन्होंने श्रम कल्याण योजनाओं के लम्बित आवेदनों को सूचीबद्ध कर जल्द निस्तारित करने के लिए समस्त विकास अधिकारियों एवं जिला श्रम विभाग को तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

चूरू — भालेरी सडक मार्ग का किया निरीक्षण

इसके पूर्व सांसद राहुल कस्वां ने चूरू—भालेरी के निर्माणाधीन स्टेट हाई—वे का निरीक्षण भी किया और ब्लैक स्पॉट चिन्हित कर उनके समाधान के लिए सडक एवं जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया। जिला मुख्यालय के आपणी योजना के पास एक्सिडेंट पॉइन्ट बन चुकी चढाई को भी पांच फीट नीचे तक किए जाने के निर्देश सांसद ने दिए। सांसद कस्वां ने बताया कि माननीय सुप्रीम कोर्ट की गाईडलाइन के आधार पर जिले के हाईवे पर इस तरह के पॉइन्ट चिन्हित कर उनका समाधान किया जा रहा है।

इंटरलॉक सडक का किया उद्घाटन

इसके उपरांत सांसद कस्वां ने चूरू के बागला मोक्ष भूमि स्थल पर सांसद कोटे से बनी इंटरलॉक सडक का उद्घाटन किया। संडक निर्माण की गुणवत्ता से प्रभावित सांसद कस्वां ने कहा कि अगर इच्छाशक्ति मजबूत हो तो हर असंभव कार्य को भी संभव किया जा सकता है। उन्होने चूरू विकास परिषद के समस्त सदस्यों का आभार जताते हुए कहा कि सांसद कोटे से कि जाने वाले कार्यों की गुणवत्ता की श्रेष्ठता सदैव मेरा उद्देश्य रहा है और आप लोगों ने इसे पूर्ण करने में अपना समय और श्रम देते हुए बेहतरीन सडक का निर्माण करवाया है। उन्हाने आमजन से अपील करते हुए कहा कि कम से कम एक बार इस सडक मार्ग का अवलोकन आवश्य करें और अपने क्षेत्र में होने वाले इस प्रकार के कार्यों में ऐसी गुणवत्ता आए इसके लिए प्रयास करें। इस अवसर पर चूूरू विकास परिषद के कार्यकर्ताओं सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

ADVT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here