ए.आई.आर.बी.ई.ए -वार्षिक आमसभा एवं चुनाव संपन्न

0
931

जोधपुर। ऑल इंडिया रिटायर्ड बैंक एम्पलाइज एसोसिएशन की वार्षिक आमसभा एवंचुनावस्वास्थ्य साधना केंद्र, योग एवं प्राकृतिक चिकित्सालय, लालपुलिया, चोपासनी रोड, जोधपुर के सभागार में आयोजित किये गए।
समारोह की विधिवत शुरुआत दीप प्रज्वलन से की गयी जिसके पश्चात एसोसिएशन के सचिव श्रीडी.के.परयानी नें स्वागत उद्बोधन में ए.आई.आर.बी.ई.ए की पछले वर्ष की गतिविधियों एवं उपलब्धियों पर प्रकाश डाला।
अपनी रिपोर्ट में उन्होंने बताया की पिछले वर्ष कुल 65 नए सदस्यों ने संगठन की सदस्यता ग्रहण की इस प्रकार सदस्य संख्या 600 से अधिक हो गयी है । उन्होंने बताया कि एसोसिएशन हमेशा बैंक कर्मचारियों के कल्याणकारी कार्यों के लिए तत्पर रहती है साथ ही केंद्रीय संगठन सीबीपीआरओ द्वारा आई.बी..ए के साथ वार्ता कर पेंशन अपडेशन, फैमिली पेंशन में सुधार, यूनिफार्म डीऐ , मेडिकल सुविधा जैसे मुद्दों पर वार्ता जारी है ।
मुख्य अतिथि राजस्थान मरुधर ग्रामीण बैंक के अध्यक्ष एस पी श्रीमाली ने बताया की सभी उपस्थित रिटायर्ड अधिकारी, कर्मचारी विशेष अनुभव एवं कार्यकुशलता से भरपूर है साथ ही उन्होंने सुझाव दिया की एक रिटायर्ड बैंककर्मचारी की सबसे बड़ी पूँजी उसका अनुभव ही है, उन्होंने सभी उपस्थित सदस्यों से अनुरोध किया की वो अपनी कार्यकुशलता एवं अनुभवों को सामाजिक सरोकारों जैसे शिक्षा का प्रचार—प्रसार एवं सरकार द्वारा प्रदान की जा रही कल्याणकारी योजनाओं को आमजन तक पंहुचाकर उन्हें लाभान्वित करें।
चिकित्सा बीमा के टीपीए विपुल मेडिकॉर्प इन्शुरेन्स टीपीए प्राईवेट लिमिटेड के गुडगॉव से आए हुए प्रति​निधि अभिषेक बहल एवं ऋचा शर्मा ने सदस्यों की समस्याओं को सुना और शीघ्र निवारण का आश्वासन दिया एवं अस्पतालों की सूचि के बारे में विस्तृत विवरण प्रस्तुत किया।
डॉ. पीताम्बर गोपलानी ने इस आयु में आंखो से सम्बन्धित बिमारियों एवं उनके बचाव तथा उपचार पर विस्तृत जानकारी प्रदान की साथ ही उन्होने 16 सैक्टर स्थित लॉयन्स क्लब भवन पर निशुल्क नेत्र जांच सुविधा प्रदान करने की घोषणा की। डॉ. पीयूष टाक ने भी निशुल्क होमियोपैथी चिकित्सा उपलब्ध करवाने की घोषणा की।
विशिष्ठ अतिथि स्वास्थ्य साधना केन्द्र के चिकित्सक डॉ. गौरव गौराई ने गर्मी में लू व अन्य बिमारियों के कारणो, बचाव एवं निदान के बारें में उपयोगी जानकारी प्रदान की। कार्यक्रम के अध्यक्ष पीएनबी के सेवानिवृत उप महाप्रबंधक एसके लोहारा एवं राजस्थाना मरूधर ग्रामीण बैंक के रिटायर्ड अध्यक्ष एमडी बालानी ने संस्था द्वारा कर्मचारी हितों में किए जा रहे कार्यों की सराहना की।
चुनाव अधिकारी ललित शर्मा ने संस्था के द्विवार्षिक चुनाव सम्पन्न करवाए जिसमें सर्वसम्मति से एसएन पुरोहित को अध्यक्ष, एडी के परायानी को ​सचिव व अमरचंद सुराणा को कोषाध्यक्ष निर्वाचित किया।
कार्यक्रम में यूनियन नेता महेश व्यास, सचिव आरएल राव, उपाध्यक्ष आरएम दीक्षित एवं प्रमुख बैंको के सेवानिवृत अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here