विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन

0
1441

चरू। राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के एक्शन प्लान एवं अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, चूरू के योगेन्द्र कुमार पुरोहित (जिला एवं सेशन न्यायाधीश) व पूर्णकालिक सचिव राजेश कुमार दड़िया के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, चूरू द्वारा बुधवार को विश्व जल दिवस की पूर्व संध्या पर हाइब्रो कैरियर इंस्टीटयूट् में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया।
शिविर में रिटेनर अधिवक्ता सांवरमल स्वामी ने जल के महत्व के बारे में प्रकाश डालते हुए कहा कि ’’विश्व में उपभोग करने लायक जल मात्र एक प्रतिशत है जिसमें अंधाधुंध दोहन की वजह से लगातार प्रति व्यक्ति जल उपभोग की मात्रा घटती जा रही है। अगर हम आज ही जल बचाने का संकल्प नहीं लेंगे तो आने वाली पीढ़ियों के लिए पीने लायक जल पृथ्वी पर उपलब्ध नहीं होगा और इसके भयावह परिणाम हमें भुगतने पड़ सकते हैं। जल ही जीवन है और इसको बचाया जाये ताकि पृथ्वी व पर्यावरण को बचाया जा सके।
रिटेनर अधिवक्ता संतलाल सारण ने उपस्थित प्रतिभागियों से जल बचाने का आह्वाहन करते हुए जल बचाने के तरीकों पर प्रकाश डाला साथ ही पॉलीथीन कैरी बैग के दुष्प्रभाव के बारे में जानकारी दी। अध्यक्षता करते हुए संस्था प्रभारी कपिल स्वामी ने जल को जीवन के लिए महत्वपूर्ण बताते हुए विधिक साक्षरता शिविर की महता पर प्रकाश डाला तथा उपस्थित जन से जल बचाने का आह्वान किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here