सात करोड से अधिक ग्राहको ने जिओ की प्राईम सदस्यता

0
776

 

नई दिल्ली। मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली कम्पनी रिलायंस जियो की प्राइम सदस्यता लेने वालों की संख्या सात करोड़ से अधिक हो गई है। जानकार सूत्रों ने बताया कि दस करोड़ से अधिक ग्राहक कंपनी की नि:शुल्क सेवाएं ले रहे हैं जिनमें से लगभग सात करोड़ ने उसकी प्राइम पेशकश को चुन लिया है। प्राइम सदस्यता के लिए ग्राहक को 99 रुपये सालाना एकमुश्त राशि का भुगतान करना होगा और इसके बाद विशेष पैक लेने होंगे।

मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलांयस जियो की सभी सेवाएं इस समय मुफ्त हैं। कंपनी एक अप्रैल से शुल्क लगाना शुरू करेगी। इस बीच कंपनी ने सालाना एकमुश्त 99 रपये के शुल्क पर ‘प्राइम सदस्यता’ की पेशकश की है। यह सदस्यता लेने की अंतिम तारीख 31 मार्च है।

जियो के लगभग पांच करोड़ ग्राहकों ने उसकी ‘प्राइम’ सदस्यता लेते हुए सेवाओं के लिए भुगतान का विकल्प चुना है। इस तरह से ये ग्राहक कंपनी के उन ग्राहकों में शामिल हो गए हैं जो कि भुगतान करेंगे। इस बारे में आधिकारिक आंकड़ा 31 मार्च के बाद ही जारी किया जाएगा।

कंपनी अधिकारियों ने हाल ही में कहा था कि उसके दस करोड़ से अधिक नि:शुल्क ग्राहकों में से लगभग पांच करोड़ ने प्राइम सदस्यता का शुल्क चुकाया है व डेटा पैक खरीदे हैं। जियो प्राइम सदस्यों के लिए डेटा पैक 149 रुपये प्रति माह से शुरू होंगे। वॉइस कॉल हमेशा के लिए मुफ्त रहेगी।

कंपनी अधिकारियों का कहना है कि जियो के कितने ग्राहकों के सशुल्क ग्राहक बनने का विकल्प चुना है इसका सटीक आंकड़ा तो 31 मार्च के बाद ही आएगा। यह आशंका जताई जा रही थी कि मुफ्त की सेवाओं के ग्राहक सशुल्क सेवाओं को नहीं अपनाएंगे। ऐसे में जियो के लिए यह आंकड़े उत्साहित करने वाले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here