ईवीएम मशीन से मतदान की दी जानकारी, विद्यार्थियों ने किया मतदान का अभ्यास

0
613

चूरू । जिला मुख्यालय स्थित राजकीय लोहिया महाविद्यालय में जिला स्वीप प्रकोष्ठ की ओर से शुक्रवार को एनएसएस अभिविन्यास कार्यक्रम के दौरान आगामी विधानसभा चुनाव में पहली बार वोट देने जा रहे महाविद्यालय के भावी मतदाताओं ईवीएम वीवीपेट मशीन के उपयोग से संबंधित जानकारी प्रदान की।

स्वीप प्रकोष्ठ के सहायक नोडल अधिकारी शांतनु डाबी ने बताया कि महाविद्यालय में जारी तीन दिवसीय अभिविन्यास कार्यक्रम के प्रथम दिन करीब पांच सौ स्वयं सेवकों ने मतदान प्रणाली की रीढ़ ईवीएम वीवीपेट मशीन की हैंड्स ऑन प्रैक्टिस करके देखी।
इस दौरान डाबी ने 01 अक्टूबर, 2023 तक 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले विद्यार्थियों को वीएचए एप के माध्यम से मतदाता सूची में पंजीयन करने के बारे में बताया।कार्यक्रम के दौरान महाविद्यालय को लीड ईएलसी समन्वयक अधिकारी डॉ सरोज हरित ने ” मतदान एक अधिकार नहीं वरन् कर्तव्य भी” विषय पर अपने विचार रखे।

इस अवसर पर विधानसभा स्वीप प्रकोष्ठ के ईवीएम प्रभारी श्रवण कुमार गुर्जर ने उपस्थित विद्यार्थियों को ईवीएम व वीवीपेट की कार्यप्रणाली के बारे में समझाया। इसके पश्चात ईवीएम प्रकोष्ठ के नरेंद्र वर्मा, महेश मांजू व रूपेश कुमार ने सभागार में उपस्थित सभी विद्यार्थियों से ईवीएम व वीवीपेट की हैंड्स ऑन प्रैक्टिस करवाई । संचालन एनएसएस प्रभारी विनीत ढाका ने किया l

CHURU : चूरूवासियों के लिए यादगार बना साहित्य मनीषी प्रभा खेतान के स्मृति दिवस पर आयोजित कवि सम्मेलन

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here