क्षत्रियों की विधानसभा चुनाव में अधिकाधिक भागीदारी को लेकर जयपुर में होगा महापड़ाव

0
375

 प्रेस कॉन्सफ्रेंस में बोले डॉ.राज शेखावत अब नहीं सहन होगी क्षत्रियों की उपेक्षा

चूरू। आने वाले विधानसभा चुनावों में इस बार क्षत्रियों की सरकार के मुख्यतव क्षत्रिय विधानसभा चुनावों में अधिक से अधिक भागीदारी को लेकर जयपुर में 8 अक्टूबर को महापड़ाव के साथ शंखनाद करेंगे। यह जानकारी चूरू जिला मुख्यालय पर गुरुवार को क्षत्रिय करणी सेना परिवार की ओर से आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्षत्रिय करणी सेना परिवार राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ.राज शेखावत, राजस्थान के अध्यक्ष संदीपसिंह व राजबहादुर सिंह चौहान ने दी।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में राष्ट्रीय अध्यक्ष शेखावत ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि सत्ता में क्षत्रियों की भागीदारी, क्षत्रिय कल्याण बोर्ड का गठन, स्वर्ण आयोग और सनातन बोर्ड का गठन, होस्टल निर्माण, महापुरुषों व वीरांगनाओं का इतिहास संरक्षित करने, जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू करने, गो हत्या रोकने के लिए कड़े कानून बनाने, लव जिहाद, लैंड जिहाद और धर्म परिवर्तन पर रोक लगाने तथा हिन्दू राष्ट्र घोषित करने सहित अनेक मुद्दों को करणी सेना परिवार सरकार से दो टूक बात करेगी। उन्होंने कहा कि समान नागरिक संहिता, आरक्षण में क्रिमिलेयर का प्रावधान और समीक्षा के साथ साथ वंचितों को लाभ दिलाना वर्तमान की आवश्यकता है। उनका कहना था कि पूर्व सैनिकों, अर्द्धसैनिक बलों और शहीदों के परिवारों को आर्थिक सहायता और सरकारी नौकरी देने का प्रावधान होना चाहिए।

इसके लिए सेना परिवार सरकार से बात करेगा। उन्होंने यह भी कहा कि राजनीतिक पार्टिया वर्षों से क्षत्रिय समाज की उपेक्षा करती आ रही है लेकिन अब यह नहीं चलेगा। क्षत्रिय समाज को न्याय मिले इसलिए क्षत्रिय करणी सेना परिवार ने परिवार ने यह बीड़ा उठाया है। इसकेलिए 8 अक्टूबर को जयपुर में समस्त क्षत्रियों की अध्यक्षता में महापड़ाव डाला जाएगा। जिसकी प्रदेशभर में तैयारियां चल रही है।

महापड़ाव का उद्देश्य क्षत्रिय के और समस्त सनातनियों के हितों की रक्षा के लिए सरकार का ध्यान आकर्षित करना है। इसके अलावा आनेवाले विधानसभा चुनाव में क्षत्रियों की ज्यादा से ज्यादा भागीदारी सुनिश्चित करने के साथ ही सभी मांगों पर सहमति बनने के बाद ही महापड़ाव संपन्न होगा। डॉ.शेखावत ने कहा कि यदि सहमति नहीं बनी तो आनेवाले विधानसभा चुनाव में राजनीतिक दलों को करारा जवाब दिया जाएगा।

CHURU : जिले की पहली आयुर्वेदिक लैब का शुभारंभ, नाड़ी, तरंगणी विधि से होगी स्वास्थ्य की जांच

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here