मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम प्रधानमंत्री की अभिनव पहल- राठौड़

0
915

पालिका अध्यक्ष निकिता गुर्जर की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम

चूरू। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दुरगामी सोच एवं अभिनव पहल पर आजादी का अमृत महोत्सव अन्तर्गत मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम का आयोजन गुरूवार देर शाम रतननगर के न्यू हिरोज खेल ग्राउड में नेता प्रतिपक्ष एवं स्थानीय विधायक राजेन्द्र राठौड़ के मुख्य आतिथ्य में आयोजित किया गया। नगरपालिका अध्यक्ष निकिता गुर्जर की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में अतिथियों द्वारा शिलाफलकम् (मेमोरियल) की स्थापना के साथ ही उपस्थित जनों को पंच प्रण की शपथ दिलाने के पश्चात् देश के लिए शहीद हुए वीर जवानों और विरागंनाओं का स्मरण किया गया। कार्यक्रम के दौरान गांधी बाल विधा मन्दिर की छात्राओं द्वारा देश भक्ति से ओत प्रोत सास्कृतिक एवं देश भक्ति के गीतों की प्रस्तुती दी गई। बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम कों सम्भोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कहा की 2024 में फिर केन्द्र में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारी बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनेगी। उन्होने कहा की देश की जनता ने कांग्रेस के चाल, चरित्र व चहरे को नकार दिया है। मोदी के मुकाबले के लिए कांग्रेस के पास आज के दिन कोई भी चेहरा नही है। राठौड़ ने कहा की प्रधानमंत्री द्वारा देश भर मे चलाये गये स्वच्छ भारत मिशन अभियान के कारण ही आज देश भर में बड़े-बड़े महानगर भी न केवल स्वच्छ एवं स्वस्थ दिखाई देने लगे है बल्की आम जन में भी स्वच्छता के प्रति जागरूकता आई है। उन्होने रतननगर में चल रहे स्वच्छता अभियान की सराहना करते हुए कहा की यहा की टीम ने जो महनत की है वो आज हम सब के साथ में है।

इस दौरान बाल कलाकार प्रतिक ने जब देश भक्ति के गीत ऐ मेरे वतन के लोगो………..की प्रस्तुती शुरू की तो नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने अपने अन्दर समाये देश भक्ति के जज्बे को रोक नही पाये और बालक प्रतिक के साथ ही सुर से सुर मिलाते हुए खुद भी गीत गाने लगे और कार्यक्रम को देश भक्ति मय बना दिया। इस अवसर पर पूर्व जिला प्रमुख हरलाल साहरण ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा की जल, जंगल और जमीन को बचाना है तो प्रधानमंत्री द्वारा शुरू किये गये वृक्षारोपण अभियान को आमजन को आगे आकर इसकी पहल करनी होगीे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए नगरपालिका अध्यक्ष निकिता गुर्जर ने कहा की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम अन्तर्गत मेरी माटी मेरा देश उन ज्ञात, अज्ञात शहीद हुए उन वीर जवानों एवं विरागंनाओं का समरण करवाता है। जिन्होने देश की आन, बान और सान के लिए अपना सर्वाेच्य न्यौछावर कर दिया। उन्होने बताया की इस कार्यक्रम के अन्तर्गत देश भर के 7500 स्थानों से मिट्टी एकत्रित कर दिल्ली में शहीद मेमोरियल की स्थापना की जाएगी। उन्होने कहा की दिल्ली के शहीद मेमोरियल की स्थापना में रतननगर की मिट्टी भी काम में ली जाएगी। यह रतननगर वासियों के लिए शौभाग्य की बात है। अधिशाषी अधिकारी सत्यनारायण स्वामी ने आये हुए अतिथियों का स्वागत करते हुए आभार व्यक्त करते हुए बताया की इस कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए रतननगर में वृक्षरोपण अभियान चलाया जायेगा। इस अवसर पर अतिथियों द्वारा पौधारोपण कर वृक्षारोपण अभियान का आगाज किया। कार्यक्रम में उपाध्यक्ष असगर खां, पार्षद इन्दु देवी, वीणा देवी, ओम प्रकाश जांगिड़ पूर्व पालिकाध्यक्ष गोविंद प्रसाद शर्मा, संतोष परिहार, राजेन्द्र धरेन्द्रा सहित गणमान्य जन एवं स्कूली छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे। संचालन कुंदन सिंह राठौड़ फिनिश सोसायटी द्वारा किया गया।

CHURU : नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने बूटियां गांव में किया चार सौ पचास मीटर सड़क का लोकार्पण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here