सीएम की मंशा, समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे योजनाओं का लाभ

0
650

प्रभारी मंत्री बृजेन्द्र सिंह ओला ने सुजानगढ में किया सीकर-नोखा सड़क चौड़ाईकरण कार्य का शिलान्यास, दो एम्बुलेंस का किया लोकार्पण

सुजानगढ। राज्य सरकार के तीन वर्ष पूर्ण करने के उपलक्ष्य में चल रहे कार्यक्रमों के सिलसिले में मंगलवार को राज्य के परिवहन एवं सड़क सुरक्षा मंत्री तथा जिला प्रभारी मंत्री बृजेन्द्र सिंह ओला ने सुजानगढ में 24 करोड़ की लागत से होने वाले सीकर-नोखा सड़क सुदृढ़ीकरण एवं चौड़ाईकरण कार्य का शिलान्यास किया। इस मौके पर उन्होंने सुजानगढ क्षेत्र के लिए दो एम्बुलेंस का भी लोकार्पण किया।।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रभारी मंत्री ने कहा कि सड़क के चौड़ाईकरण और सुदृढ़ीकरण कार्य से क्षेत्र के लोगों को काफी फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का पहले दिन से ही विशेष ध्यान रहा है और चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ करने की दिशा में व्यापक कार्य किया जा रहा है। सभी ट्रॉमा सेंटरों की सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए 25-25 लाख दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की मंशा है कि कल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को मिले, इस दिशा में प्रत्येक वर्ग के कल्याण के लिए योजनाओं का सूत्रपात कर संवेदनशीलता के साथ उनका क्रियान्वयन किया जा रहा है। प्रभारी मंत्री ने पूर्व मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल का स्मरण करते हुए विधायक मनोज मेघवाल की सक्रियता की सराहना की।।

विधायक मनोज मेघवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सुजानगढ क्षेत्र पर विशेष नजर है और क्षेत्र में बड़ी संख्या में विशेष कार्य करवाये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सड़क चौड़ाईकरण से क्षेत्र के लोगों को खूब फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में पांच ऑक्सीजन प्लांट लगाए गए हैं तथा कोरोना महामारी से निपटने के लिए व्यवस्थाओं को सुदृढ किया गया है।
सभापति नीलोफर गौरी ने कहा कि यह सड़क सुजानगढ के सौंदर्यीकरण में चार चांद लगाएगी और लोगों के लिए उपयोगी साबित होगी।
पूर्व प्रधान पूसाराम गोदारा ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य के सभी परिवारों के निजी अस्पतालों में पांच लाख रुपये तक के निःशुल्क इलाज की व्यवस्था कर अद्भुत पहल की है।
पूर्व जिला प्रमुख भंवरलाल पुजारी ने क्षेत्र के विकास में मा. भंवरलाल मेघवाल की भूमिका का स्मरण किया और राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी दी। विद्याधर बेनीवाल, राजेन्द्र मूंड, सरपंच सविता राठी ने भी विचार व्यक्त किये। संचालन अमित मारोठिया ने किया।
कार्यक्रम के दौरान एडीएम डॉ नरेंद्र चौधरी, एसडीएम मूलचंद लूणिया, सभापति नीलोफर गौरी, प्रदीप तोदी, सीएमएचओ डॉ मनोज शर्मा, सानिवि एसई शीशपाल सिंह, एक्सईन एमपी सिंह, मेघराज सांखला, पूसराज, इदरीश गौरी, कन्हैयालाल शर्मा, रामावतार मंगलहारा, रामनारायण प्रजापत, आयुक्त सोहनलाल, बीडीओ हरिराम चौहान, सिकंदर खिलजी, बाबूलाल कुलदीप सहित अधिकारी, जनप्रतिनिधि, नागरिक एवं मीडियाकर्मी मौजूद थे।।

प्रभारी मंत्री ने शिविर में बांटे पट्टे

चूरू जिला प्रभारी मंत्री एवं राज्य के परिवहन एवं सड़क सुरक्षा मंत्री बृजेंद्र सिंह ओला ने मंगलवार को सुजानगढ में आयोजित प्रशासन गांवों के संग शिविर का निरीक्षण किया और आमजन को पट्टे वितरित किये। इस मौके पर उन्होंने विभिन्न विभागों की ओर से लगाए गए कॉउंटरों का अवलोकन किया और आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि प्रशासन शहरों के संग और प्रशासन गांवों के संग अभियान पूरे राज्य में लोगों के लिए उपयोगी साबित हुए हैं।
इस दौरान विधायक मनोज मेघवाल, सभापति नीलोफर गौरी, पूर्व जिला प्रमुख भंवरलाल पुजारी, पूर्व प्रधान पूसाराम गोदारा, आयुक्त सोहनलाल सहित अधिकारी, जनप्रतिनिधि, आमजन मौजूद थे।

केंद्रीय बस स्टैंड का किया निरीक्षण

प्रभारी मंत्री बृजेन्द्र ओला ने सुजानगढ शहर में केंद्रीय बस स्टेंड का अवलोकन किया। इस दौरान विधायक मनोज मेघवाल, सभापति नीलोफर गौरी, भंवरलाल पुजारी, पूसाराम गोदारा आदि ने केंद्रीय बस स्टैंड पर बसों के ठहराव की जरूरत जाहिर की, जिस पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि स्थानीय जनप्रतिनिधियों आदि के समन्वय से मिल बैठकर समस्या का समाधान किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here