प्रदेश के विकास से जुड़े क्रांतिकारी फैसलों से राजस्थान ने बनाया इतिहास: गहलोत

0
700

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वीसी के जरिए किया विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास, राजगढ़ (चूरू) शहरी पेयजल योजना के संवर्धन कार्य, बूंगी-राजगढ़ पेयजल परियोजना तथा कानूता व सारसर के 33/11 केवी विद्युत सब स्टेशनों का शिलान्यास

चूरू। राज्य सरकार के वर्तमान कार्यकाल के तीन वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में शनिवार को जयपुर में आयोजित राज्य स्तरीय मुख्य कार्यक्रम ‘आपका विश्वास, हमारा प्रयास’ में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चूरू जिले से संबंधित कार्य बूंगी-राजगढ़ पेयजल परियोजना (173.02 करोड़), राजगढ़ (चूरू) शहरी पेयजल योजना (46.85 करोड़) के संवर्धन कार्य तथा कानूता व सारसर के 33/11 केवी विद्युत सब स्टेशनों का शिलान्यास का शिलान्यास किया। इस दौरान जिला मुख्यालय स्थित वीसी कक्ष से सांसद राहुल कस्वां, जिला कलक्टर साँवर मल वर्मा, पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस, एडीएम लोकेश गौतम, डिस्कॉम एसई एमएम सिंघवी, राजगढ़ पंचायत समिति स्थित वीसी कक्ष से विधायक डॉ कृष्णा पूनिया, सुजानगढ़ वीसी कक्ष से सीईओ रामनिवास जाट सहित जिलेभर में जनप्रतिनिधि, अधिकारी समारोह से जुड़े।।

इस मौके पर संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि पिछले तीन सरकार में राज्य सरकार ने अपने क्रांतिकारी फैसलों से राजस्थान में इतिहास रचा है और जो संभव था, उससे भी अधिक करने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने कोरोना जैसी चुनौती का सबके सहयोग से जोरदार मुकाबला किया, शानदार वित्तीय प्रबंधन किया और आज राजस्थान चिकित्सा संसाधनों और सुविधाओं की दृष्टि से काफी मजबूत हुआ है। किसानों को प्रतिमाह एक हजार रुपए का बिजली बिल में अनुदान दिया जा रहा है, जिसके कारण राज्य में तीन लाख किसानों का मासिक बिजली बिल शून्य हो गया है। उन्होंने कहा कि राज्य में तीनों वर्षों की 87 प्रतिशत बजट घोषणाएं पूरी की जा चुकी हैं। राज्य सरकार ‘सेवा ही धर्म, सेवा ही कर्म’ की भावना से काम कर रही है और हर वर्ग के कल्याण के लिए योजनाओं की शुरुआत की गई है।पूर्व शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा ने कहा कि राज्य सरकार ने पिछले तीन साल में अभूतपूर्व काम किया है। एक लाख युवाओं को नौकरी दी गई है तथा एक लाख की भर्तियां प्रक्रिया में है। नगरीय विकास मंत्राी शांति धारीवाल ने कहा कि पिछले तीन साल में राज्य में मुख्यमंत्राी अशोक गहलोत के आशीर्वाद से शहरी विकास के क्षेत्र में अभूतपूर्व काम हुआ है और विभाग ने लीक से हटकर ऑक्सीजन प्लांट बनाने जैसे कार्य भी किए। कृषि मंत्री लालचंद कटारिया ने किसानों के कल्याण के लिए उठाए गए कदम और शुरू की गई योजनाओं की जानकारी दी। इससे पूर्व मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने स्वागत उद्बोधन में राज्य सरकार के उल्लेखनीय कार्यों के बारे में बताया। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के प्रमुख शासन सचिव अभय कुमार ने आभार व्यक्त किया। इस दौरान राज्य मंत्रिपरिषद के सदस्य, विधायक, विभिन्न विभागों के अधिकारी, जनप्रतिनिधि आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम के दौरान चूरू-बिसाऊ (अलसीसर ब्लॉक) पेयजल परियोजना (138.46 करोड़) का भी शिलान्यास मुख्यमंत्राी अशोक गहलोत ने किया। रविवार सवेरे 11.30 बजे होने वाले समारोह में मुख्यमंत्री चूरू जिले के स्कूल शिक्षा, उच्च शिक्षा, महिला एवं बाल विकास विभाग तथा चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग से जुड़े कार्यो का लोकार्पण करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here