उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने पीडितों को वितरित की सहायता राशि

0
464

पीडित परिवारों को वितरित की सहायता राशि, शमशान की चार दिवारी बनवाने की घोषणा

चूरू। उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ सोमवार सुबह गाजसर गांव पंहुचे तथ पिछले दिनों टूटी गैणानी के हताहत ग्रामीणों के हालचाल जाने। उन्हौंने पीड़ित चारो परिवारों को निजी खर्चे से चार लाख सत्तर हजार रुपये की सहायता राशि के चैक भी वितरित किए।तीन पीडित परिवारों को एक लाख पचास हजार रूपये की सहायता राशि तथा आंशिक रूप से प्रभावित एक पीडित को 20 हजार रूपये की सहायता राशि का चैक वितरित किया। राजेन्द्र राठौड़ ने आपदा के समय मदद करने वाले युवाओं को माला पहनाकर सम्मानित भी किया। ग्रामीणों की मांग पर विधायक ने शमशान भूमि की चार दिवारी के लिए विधायक कोष से 11 लाख रूपये की मदद की घोषणा की। पंचायत समिति प्रधान दीपचंद राहड ने भी उपनेता प्रतिपक्ष की प्रेरणा से गांव के स्कूल में पंचायत समिति द्वारा एक कमरा निर्माण की घोषणा की।
उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने नगर परिषद की लापरवही को गैणानी टूटने के का कारण बताते हुए कहा कि वर्तमान सभापति और नगर परिषद प्रशासन ने कभी इस गैणाी की सुध नही ली जबकि पिछली नगर परिषद के चैयरमेन व आयुक्त प्रति माह इसका अवलोकन करते थे। उन्होंने आरोप लगाया कि इस गेनानी के पानी की निकासी का कोई प्रबंध वर्तमान नगर परिषद ने नही किया। उन्होने नगर परिषद प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि हमारे कार्यकाल में पानी निकासी के लिये खरीदी गई मशीनों का उपयोग नही किया बल्कि लाखो रुपये के डीजल सप्लाई के बिल जरूर उठाये गए, जिसमे भरस्टाचार की बू आती है ।उन्होंने कहा कि एक तरफ पानी की बहुतायत से बार बार लोगो पर संकट आ जाता हैं और दूसरी तरफ बार बार किसानों की पानी की मांग के बावजूद उन्हे सिंचाई के पानी उपलब्ध नहीं करवाया जाता है बल्कि उनसे 5000 कनेक्शन चार्ज व 1000 रुपये मासिक चार्ज मांगा जाता है जो न्यायोचित नहीं है । उपनेता प्रतिपक्ष राठौड ने ग्रामीणों को विश्वास दिलाते हुए कहा कि किसी भी पीड़ित परिवार को किसी प्रकार की दिक्कत नही होने दी जाएगी पूरी भाजपा परिवार की टीम आपके साथ हरदम खड़ी है।उन्होंने कहा कि कांग्रेस केवल घोषणा करती है जबकि भाजपा जमीनी स्तर पर मदद करने और सेवा के लिये हरदम तैयार रहती है।
प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य हरलाल सहारण ने कहा कि राजेन्द्र राठौड़ ने जो इन चारों पीड़ित परिवारों की सहायता की है इससे ये सिद्ध हो जाता है कि उन्हें गरीब और किसान की कितनी चिंता है ।कार्यक्रम में प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य डॉ वासु चावला, प्रधान दीपचंद राहड़,उपजिला प्रमुख महेंद्र न्योल,मंडल अध्यक्ष दीन दयाल सैनी,भाजपा नेता चंद्रा राम गुरी,विक्रम सिंह कोटवाद,सरपंच सुरेन्द्र प्रजापत,मंडल महा मंत्री चंद्र प्रकाश शर्मा,सुनींल खटीक,मंडल मीडिया संयोजक,अजय तंवर,आई टी संयोजक अशोक तंवर,युवा मौर्चा के गोपाल बालान, कपिल रक्षक सहित अनेक ग्रमीण उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालनसुश्री कल्पना ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here