महानरेगा अंतर्गत जिला कलक्टर वर्मा एवं जिला प्रमुख आर्य ने किया वृक्षारोपण का शुभारंभ

0
109

जिले की समस्त ग्राम पंचायतों में हुआ वृक्षारोपण, भामाशाहों एवं ग्रामीणों के सहयोग से महानरेगा सहित विभिन्न योजनाओं में हुआ वृक्षारोपण

चूरू। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वें जयंती वर्ष एवं स्वतंत्रता दिवस की 75 वीं वर्षगांठ के सिलसिले में महात्मा गांधी नरेगा योजना अंतर्गत सोमवार को विश्व योग दिवस के अवसर पर जिले की समस्त ग्राम पंचायतों में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
इस दौरान जिला कलक्टर साँवर मल वर्मा, जिला प्रमुख वंदना आर्य ने सरदारशहर पंचायत समिति के गांव सारसर में बालाजी के ओरण में पौधरोपण कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस मौके पर जिला कलक्टर ने ग्रामीणों से कहा कि वे अधिक से अधिक पेड़ लगाएं और उनकी देखभाल की जिम्मेदारी लें। उन्होंने गांव में चल रहे वैक्सीनेशन शिविर में अधिक से अधिक वैक्सीनेशन करवाने की अपील की और कहा कि कोई भी व्यक्ति वैक्सीन से वंचित नहीं रहना चाहिए।
जिला प्रमुख वंदना आर्य ने कहा कि पिछले समय में हमने देखा कि ऑक्सीजन हमारे लिए कितनी महत्वपूर्ण है और पेड़ हमें ऑक्सीजन देते हैं। इसलिए अधिक से अधिक हमें इस दिशा में काम करना चाहिए। सीईओ सत्तार खान ने भामाशाहों से पौधरोपण कार्य में सहयोग की अपील की और कहा कि गांव में सभी वंचित व्यक्ति कोरोनारोधी वैक्सीनेशन करवाएं। इस अवसर पर शिव मंदिर के महंत नाथ संप्रदाय के दीदार नाथ ने 51 हजार रुपए वृक्षारोपण एवं गौशाला में उपयोग के लिए दिए, जिस पर जिला कलक्टर ने उनका सम्मान किया।

इस दौरान एसडीएम रीना छिंपा, बीडीओ दुर्गाराम पारीक, पूर्व जिला परिषद सदस्य मोहन लाल आर्य, सरपंच सहित ग्रामीण जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे। इससे पूर्व जिला कलक्टर सांवर मल वर्मा एवं सीईओ सत्तार खान ने चूरू ब्लॉक के पीथीसर गांव के कब्रिस्तान में फलदार पौधे लगाए। उन्होंने ग्रामीणों को इन पौधों की देखभाल की जिम्मेदारी दी और कहा कि हमें बारिश के सीजन का अधिक से अधिक लाभ उठाकर पौधे लगाने चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here