प्राचीन साधना अखाड़ा के धवल अध्यक्ष, देवेंद्र बने महासचिव

0
280

कृष्णकुण्ड पर पौधरोपण कर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश, बैठक में वन व वन्यजीव सुरक्षा व युवाओं में स्वास्थ्य के प्रति जागृति लाने के उद्देश्य पर विस्तार से चर्चा,

अलवर । अरावली की पहाड़ियों की गोद में बसे कृष्णकुण्ड स्थित प्राचीन साधना अखाड़ा की वार्षिक बैठक संत बाबा मोनू महाराज की अध्यक्षता में शुक्रवार को कृष्णकुंड पर आयोजित की गई। बैठक में धवल सक्सेना को अखाडे का निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया तथा नई कार्यकारिणी का गठन किया गया। नई कार्यकारिणी में वरिष्ठ उपाध्यक्ष एडवोकेट दीपक शर्मा, उपाध्यक्ष एडवोकेट केशव, महासचिव देवेंद्र, सचिव राहुल गुप्ता, कोषाध्यक्ष खिलान्स सोनी, मुख्य प्रवक्ता उदित सक्सेना, प्रवक्ता प्रेम शर्मा व कार्यकारिणी सदस्य शेखर गुप्ता, हरिओम सोनी, अनुज गुप्ता, विजय धाबाई, लखन गुप्ता, मनीष, हरियन्त, मोनु, गोलू, दिलशान, रोहित, दिशंक, सौरभ, राजेंद्र राठौड़, एडवोकेट पारस सैन, गोविंद, सुरेश, सोनू को चुना गया।
अखाडे के नवनिर्वाचित अध्यक्ष धवल सक्सेना ने कहा कि नई कार्यकारिणी के सभी सदस्यों के साथ मिलकर अखाड़े की हर समस्या का समाधान किया जाएगा। वन व वन्यजीव सुरक्षा एवं युवाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता अखाड़े का मुख्य उद्देश्य है। बैठक के दौरान कृष्णकुंड पर ट्री गार्ड में दो नीम के पौधे लगाए गए। जिनकी देख-रेख अखाड़े के सदस्यों द्वारा की जाएगी। बैठक में सभी सदस्यों ने हर साल 11 पौधे लगाकर उनकी देखभाल करने का संकल्प भी लिया। उपाध्यक्ष दीपक शर्मा ने कहा कि जीवन में प्रत्येक मानव को एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए, क्योंकि पौधे से ही शुद्ध हवा मिलती है। इस अवसर पर अखाड़े के सदस्य व अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे। अखाड़े के संरक्षक के लिए वरिष्ठ पत्रकार प्रमोद वशिष्ठ ने अपनी स्वीकृति दे दी है।

यह भी देखें……

चूरू चौपाटी का ताला खुला, भाजपा कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी कर जताई खुशी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here