एक माह में युवा कांग्रेस के 2 लाख कार्यकर्ता लगायेगे 2 लाख वृक्ष – डॉ. पलक वर्मा

0
290

जिलाध्यक्ष अशोक कुलड़िया के नेतृत्व में युवा कांग्रेस के कार्यो को देखते हुए प्रदेश के अभियान की हनुमानगढ़ से हुई शुरूवात

हनुमानगढ़। हिमांशु मिढ़ा। युवा कांग्रेस हनुमानगढ़ द्वारा कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के जन्मदिन पर राशन वितरण कार्यक्रम व प्रदेश के अभियान वन युथ वन ट्री का शुभारम्भ किया गया। इसी के साथ राजकीय चिकित्सालय में रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि युवा कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव व राजस्थान प्रभारी डॉ. पलक वर्मा थी। विशिष्ट अतिथि युवा नेता हर्ष झींझा, प्रदेश महासचिव अजीत बेनीवाल, पवन मेघवाल, जिला परिषद डायरेक्टर मनीष मक्कासर, सरपंच रोहित स्वामी, सरपंच वारिस अली, पार्षद जगदीप सिंह बराड़ विक्की थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष अशोक कुलड़िया ने की। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए युवा कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव व राजस्थान प्रभारी डॉ. पलक वर्मा ने कहा कि लम्बे समय हनुमानगढ़ में युवा कांग्रेस द्वारा किये जा रहे कार्यो को नजदीक से देखने के लिये आज हनुमानगढ़ में उक्त कार्यक्रम रखा गया। उन्होने कहा कि मुझे यह देखकर खुशी है कि युवा कांग्रेस द्वारा जिलाध्यक्ष अशोक कुलड़िया के नेतृत्व में हनुमानगढ़ में किये जा रहे कार्य सराहनीय है और जमीनी स्तर पर लोगों को इसका लाभ मिल रहा है। उन्होने कहा कि प्रत्येक अभियान को राजस्थान की राजधानी से शुरू होता है परन्तु युवा कांग्रेस हनुमानगढ़ के कार्यो को देखते हुए ही प्रदेश द्वारा उक्त अभियान वन युथ वन ट्री का शुभारम्भ हनुमानगढ़ से किया जा रहा है। उन्होने कहा कि इस अभियान के तहत एक माह में पूरे राजस्थान में 2 लाख सदस्य जोड़ते हुए 2 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होने कहा कि इस लक्ष्य का मुख्य उद्देश्य युवा कांग्रेस के साथ सदस्यों को जोड़ना तो है साथ ही युवाओं को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक करना भी हैं। उन्होने कहा कि अगर युवा पर्यावरण के प्रति जागरूक होगा तो देश का भविष्य सुरक्षित होगा।

कार्यक्रम को संबेाधित करते हुए जिलाध्यक्ष अशोक कुलड़िया ने प्रदेश नेतृत्व का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि हमारा सौभाग्य है कि यह अभियान की शुरूवात करने का मौका हनुमानगढ़ को मिला है। उन्होने कहा कि युवा कांग्रेस हनुमानगढ़ द्वारा आमजन की जरूरत को देखते हुए 5000 राशन किट पूरे माह में वितरित की जायेगी। उन्होने कहा कि युवा कांग्रेस हनुमानगढ़ द्वारा एक विशेष टीम बनाकर जरूरतमंद परिवारों का सर्वे कर उन्हे राशन किटों का वितरण किया जा रहा है। उन्होने कहा कि इस अभियान के तहत पूरे माह में झुग्गी झोपड़ियों व जरूरतमंद परिवारों को राशन किट जिसमें सब्जी, आटा, तेल, नमक, मिर्च मसाले सहित अन्य जरूरत का सामान दिया जा रहा है। शनिवार को चयनित 300 परिवारों को राशन किट का वितरण किया गया। राशन वितरण समारोह के पश्चात 21 नये सदस्यों द्वारा 21 पौधे लगाये गये जिसका शुभारम्भ राष्ट्रीय सचिव व राजस्थान प्रभारी डॉ. पलक वर्मा द्वारा किया गया। इस मौके पर सुधीर धारणिया, संजय भादू, अनुज खदरीया, शहबाज चहल, पुष्पेन्द्र पुनियां, कृष्ण स्वामी, विकास रांगेरा, संदीप सिंवर मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here