जागरुकता ही कोरोना से बचाव, सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करें ग्रामीण – नेहरा

0
812

घांघू गांव में ग्राम पंचायत की ओर से सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव, लाउड स्पीकर से किया ग्रामीणों को जागरुक

चूरू। कोरोना जागरुकता के लिए जिलेभर में जागरुकता गतिविधियां जोरों पर है। जन जागरुकता की कमान अब ग्राम पंचायतों ने थाम ली है। इसी सिलसिले में रविवार को घांघू ग्राम पंचायत की ओर से गांव के सभी वार्डो में, मुख्य बाजार, मुख्य मार्गों पर कोरोना से बचाव के लिए सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव किया।
गांव के वार्ड 2 स्थित सामुदायिक केंद्र से ग्राम सेवा सहकारी समिति के पूर्व अध्यक्ष परमेश्वर लाल दर्जी व समाजसेवी महावीर नेहरा ने छिड़काव का शुभारंभ किया। इस मौके पर महावीर नेहरा ने ग्राम पंचायत की ओर से छिड़काव की सराहना करते हुए कहा कि जन जागरुकता कोरोना की इस लड़ाई में सबसे महत्त्वपूर्ण हथियार है। इस हमें कोरोना की जंग में विजय प्राप्त करनी है तो सरकार की गाइड लाइन के अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग रखनी है और मास्क, सेनेटाइजर आदि का समुचित उपयोग करना है। घर से बाहर अनावश्यक नहीं निकलें तथा निकलना जरूरी हो तो भी मास्क, सेनेटाइजर आदि का उपयोग करें। उन्होंने कहा कि सरकार की ओेर से निर्धारित प्रक्रिया का पालन करते हुए वैक्सीनेशन करवाएं। ग्राम की सीएचसी या अन्य निकटवर्ती स्थान पर जब वैक्सीनेशन का समाचार मिले तो तत्काल एक्टिव होकर ऑनलाइन पंजीकरण करवाएं एवं स्लॉट लें। ग्राम के पढ़े लिखे युवा अन्य लोगों की ऑनलाइन पंजीकरण एवं स्लॉट बुकिंग में सहायता करें।ग्राम सेवा सहकारी समिति के अध्यक्ष परमेश्वर लाल दर्जी ने कहा कि किसी भी प्रकार के लक्षण दिखाई देने पर लापरवाही नहीं बरतें, तत्काल चिकित्सक की सलाह से उपचार लें। बचाव ही कोरोना का सर्वश्रेष्ठ उपचार है। उन्होंने कहा कि कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं है, लेकिन किसी प्रकार की लापरवाही भी हमारे लिए अच्छी नहीं है।
इस दौरान लाउड स्पीकर से राज्य सरकार द्वारा जागरुकता संदेश प्रसारित किए गए। इस दौरान उप सरपंच पूर्णसिंह, वार्ड पंच बजरंग कपूरिया, वार्ड पंच अमित शर्मा, सुरेंद्र पूनिया, उमाशंकर जांगिड़, मूलचंद बरवड़, अकरम खान, आजम अली खान पहाड़ियान, अभय नेहरा, केसरदेव प्रजापत, दिनेश दर्जी, अजय जांगिड़, नवरत्न दर्जी, निखिल राहड़, सत्यनारायण जांगिड़, विशाल दर्जी, सुभाष सेवदा, राजवीर सिंह राठौड़, राकेश बरड़, मनीष बरड़, संजय दर्जी आदि ने अलग-अलग वार्डों में छिड़काव के दौरान अपनी सेवाएं दीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here