जिले में 17 स्थानों पर सोमवार को होगा कोविड टीकाकरण

0
561

जिले के 14 स्थानों पर 18 वर्ष से 44 आयु वर्ग को तथा 3 स्थानों पर 45 से अधिक की उम्र के लोगों को लगेगी वैक्सीन

पाली। जिले में चल रहे कोविड-19 टीकाकरण अभियान के तहत सोमवार को 17 स्थानों पर टीकाकरण सत्र आयोजित कर कोविड वैक्सीनेशन किया जाएगा। इनमें से 14 स्थानों पर 18 से 44 वर्ष की आयु वर्ग के लोगों को कोविड का टीका लगाया जाएगा।जिला कलक्टर अंशदीप ने बताया कि सोमवार 3 मई को जिले में तीन सेशन साइट पर तृतीय चरण की प्रथम व द्वितीय डोज एवं फ्रंटलाइन वर्कर व हैल्थ केयर वर्कर को द्वितीय डोज का कोविड-19 टीकाकरण किया जाएगा। साथ ही सरकार के निर्देशानुसार सेशन साइट पर 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को भी कोविड की प्रथम डोज दी जाएगी। वहीं 14 स्थानों पर 18 से 44 वर्ष की आयु वर्ग के लोगों को कोविड का टीका लगाया जाएगा।
सीएमएचओ डाॅ.आरपी मिर्धा ने बताया कि सोमवार को जैतारण ब्लाॅक में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र निमाज, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र फालका, सबसेंटर पालियावास में आयोजित होने वाले कोविड वैक्सीनेशन सत्र पर 45 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के लोगों का टीकाकरण होगा। इसी तरह जैतारण में नोवल सीनियर सैकंडरी स्कूल में, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खारची, रानी, रोहट, बाली, नाडोल, रायपुर, सुमेरपुर, सोजतरोड़ तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खैरवा, सोजत के उपजिला अस्पताल सहित पाली जिला मुख्यालय संचेती धर्मशाला, टैगोर नगर, हाउसिंग बोर्ड स्थित राजकीय शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोविड-19 टीकाकरण सत्र आयोजित कर 18 से 44 वर्ष की आयु वर्ग के लोगों को कोविड का टीकाकरण किया जाएगा। आरसीएचओ डाॅ.उजमा जबीन ने बताया कि 18 वर्ष से अधिक की आयुवर्ग के जिन लोगों का साफटवेयर से अपाॅइंटमेंट मिला है उन्हें ही वैक्सीनेशन किया जाएगा। रजिस्ट्रेशन वालों को वैक्सीनेशन नहीं किया जाएगा।

दूसरे दिन 429 युवाओं ने लगाया टीका

कोविड का टीका लगाने में टीकाकरण केंद्र पर दूसरे दिन रविवार को भी युवाओं में जोश दिखा। राज्य सरकार के निर्देश पर 18 से 44 वर्ष की आयुवर्ग के लोगों के लिए चिकित्सा विभाग की ओर से रविवार को पाली जिले में संचेती धर्मशाला पाली व सोजत सिटी के राजकीय अस्पताल में कोविड वैक्सीनेशन के लिए सत्र आयोजित किए गए। इनमें पाली में 222 तथा सोजत में 207 युवाओं ने उत्साह के साथ कोविड का टीका लगाया।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here