लक्ष्य की प्राप्ति के लिए एकाग्रता से प्रयास करें विद्यार्थी

0
916

चूरू। बालिका महाविद्यालय के प्राचार्य एवं शिक्षाविद प्रो. एल.एन.आर्य ने कहा है कि वर्तमान प्रतिस्पर्धा के युग में युवाओं के सामने चुनौती बहुत हैं लेकिन यदि एकाग्रचित होकर अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए प्रयास करें तो कोई लक्ष्य मुश्किल नहीं है।
वे सोमवार को जिला मुख्यालय स्थित आईसीएस सेंटर के प्रतिभा सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने विद्यार्थियों को सफलता के गुर बताए तथा कहा कि विद्यार्थी एकाग्रता के साथ चीजों को ग्रहण करें तथा अर्जित ज्ञान को जीवन में उतारें भी।विशिष्ट अतिथि लोहिया कॉलेज में प्रोफेसर सरोज हारित ने कहा कि प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले विद्यार्थी सोशल मीडिया के अनावश्यक उपयोग से बचें और अपने एक-एक क्षण का सदुपयोग करें।

सहायक निदेशक (जनसंपर्क) कुमार अजय ने विद्यार्थियों से कहा कि वे उत्कृष्टता की ओर बढें तथा सर्वप्रथम अपने कैरियर को ठीक से डिजायन करें।बागला विद्यालय के प्रधानाचार्य महेश सोनी ने विद्यार्थियों से कहा कि ईमानदारी सबसे जरूरी चीज है, इसलिए प्रतियोगिता में सफलता के लिए किसी प्रकार के बहकावे में नहीं आए। संस्थान की प्राचार्य संतोष शर्मा ने आभार जताया। इससे पूर्व अतिथियों ने दीप प्रज्जलित कर कार्यक्रम का शुभांरभ किया। प्रिया, वंदना, प्रज्ञा, नरेश सिहाग सहित संस्थान के विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।इस दौरान गुरूदास भारती, किशन उपाध्याय,बरवाला शाखा के धूपसिंह, गोविंदराम, कैलाश शर्मा आदि ने भी विचार व्यक्त किए। संचालक अश्विनी कुमार शर्मा, गौरव शर्मा ने अतिथियों का स्वागत किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here