मुख्यमंत्री ने किया राजीव महर्षि की पुस्तक का विमोचन

0
816

जयपुर। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने भारत के नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक तथा पूर्व केन्द्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि द्वारा संकलित पुस्तक ’इंडिया 2017’ ईयरबुक का विमोचन किया। मैक ग्रा हिल एजुकेशन द्वारा अंग्रेजी भाषा में प्रकाशित इस पुस्तक में श्रीमती राजे का भी एक लेख प्रकाशित किया गया है।
श्रीमती राजे ने सोमवार को मुख्यमंत्री निवास पर इस पुस्तक के इलेक्ट्रॉनिक संस्करण के विमोचन के अवसर पर कहा कि यह पुस्तक न केवल प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों अपितु प्रशासन से जुड़े लोगों और व्यवसायियों के लिए भी संदर्भ ग्रंथ के रूप में उपयोगी है, क्योंकि इसमें कई विषयों पर गंभीर सामग्री जुटाई गई है।
मुख्यमंत्री ने पुस्तक के डिजिटल संस्करण की सराहना करते हुए कहा कि इसे पढ़ना बहुत अधिक आसान है। साथ ही, इसमें पाठक को पुस्तक से अर्जित जानकारी एवं ज्ञान पर तुरंत फीडबैक देने की स्मार्ट व्यवस्था उपलब्ध है।
पुस्तक के विमोचन के अवसर पर मुख्यमंत्री सलाहकार परिषद के उपाध्यक्ष सीएस राजन और मैक ग्रा हिल एजुकेशन के तन्मय रॉय चौधरी उपस्थित थे। श्री चौधरी ने बताया कि ईयरबुक का अगला संस्करण अंग्रेजी के साथ-साथ हिन्दी तथा अन्य भारतीय भाषाओं में भी प्रकाशित किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here