कौम तेलियान की आमसभा का आयोजन

0
361

समाज सुधार, पुरानी कुप्रथाओं को खत्म करने, मृत्यु भोज बंद करने, शादियों में खर्चे को सीमित करने एव शिक्षा को बढ़ावा देने के प्रस्ताव सर्व सहमति से किए पारित

चूरू। बाडी तेलियान में कौम के विभिन्न मुद्दों को लेकर आम सभा का अयोजन किया गया। सभा में समाज के लोग बडी संख्या में उपस्थित थे।आम सभा में समाज सुधार, पुरानी कुप्रथाओं को खत्म करने, मृत्यु भोज बंद करने, शादियों में खर्चे को सीमित करने एव शिक्षा को बढ़ावा देने आदि के प्रस्ताव सर्व सहमति से पास किये गए।
आम सभा मे पुरानी कमेटियों को भंग कर आम राय से मो. वजीर भाटी, हाजी जारु मलनस , हाजी अहमद हुसैन चौहान ओर हाजी साबिर हुसैन निर्बान को समाज का सरपरस्त मंडल नियुक्त किया ओर मस्जिद मदरसे बैतूल माल बर्तन भंडार मैरिज हाल संचालन के लिए 10 नए खजांची नियुक्त किये।
इस दौरान वक्ताओं ने एक राय होकर समाज के उत्थान , शिक्षा को बढ़ावा देने, मृत्यु भोज पर रोक लगाने, समाज के वंचित परिवारों की लड़कियों की शादी में एक लाख एव गरीब व्यक्ति के गम्भीर बीमारी के इलाज हेतु एक लाख की आर्थिक मदद एव कम से कम खर्चे में लड़कियों की शादियों की वकालत की। इस दौरान समाज के सेकड़ो नुमाइंदे मौजूद थे एव असलम मलनस एमआर ने संचालन किया। इस अवसर पर बडी संख्या में समाज के लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here