कोविड वैक्सीन के लिए युवाओं में दिखा उत्साह

0
747

पाली।जिले में शनिवार का दिन युवाओं के लिए राहत भरा रहा। इस दिन 150 युवाओं ने कोरोना वैक्सीन लगाकर अपने आप को कोविड से सुरक्षित रखने की मिसाल पेश की। हालांकि सरकार के निर्देश पर 18 वर्ष से अधिक लोगों को टीका लगाने के लिए पाली जिले को भी शामिल किया गया है। इसी कड़ी में शनिवार को से यह टीकाकरण अभियान पाली जिला मुख्यालय पर बांगड़ अस्पताल के सखी सेंटर के समीप प्रारंभ किया गया। दोपहर 3 बजे से प्रारंभ हुए इस अभिभान में शाम पांच बजे तक आॅनलाइन रजिस्टेशन करवाने वाले 150 युवा व युवतियों ने कोविड का टीका लगाया।
सीएमएचओ डॉ.आरपी मिर्धा ने बताया कि राज्य में कोविड-19 के वायरस को देखते हुए राज्य सरकार के निर्देश पर पाली जिले में भी 45 वर्ष से कम के आयुवर्ग के लोगो को वैक्सीनेशन शुरू करने के लिए निर्देशित किया गया। इसकी पालना में शनिवार को सुबह पाली जिले को इस वैक्सीनेशन हेतु डोज मिली। वैक्सीन मिलने के बाद शनिवार दोपहर को पाली जिला मुख्यालय स्थित बांगड़ अस्पताल परिसर में संचालित हो रहे सखी सेंटर के समीप बनाए गए कोविड वैक्सीनेशन सेंटर पर टीकाकरण सत्र प्रारंभ किया गया। इस अभियान को लेकर चिकित्सा विभाग ने सभी तैयारियां कर ली। कोविड वैक्सीनेशन के तीसरे चरण के पहले दिन शनिवार को 18 वर्ष से अधिक की आयुवर्ग को कोविड वैक्सीनेशन को लेकर काफी उत्साह देखा गया। कोविड वैक्सीनेशन के तीसरे चरण में जिन युवाओं ने आनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाया वे सभी युवा व युवतियों अपने पहचान पत्र लेकर केंद्र पर पहुंचे। पहचान व मोबाइल पर मैसेज दिखाकर युवाओं ने टीकाकरण करवाया। इस मौके पर आरसीएचओ डॉ.उजमा जबीन, एएनएम प्रशिक्षण केंद्र के प्रिंसीपल केसी सैनी, पाली बीसीएमओ डॉ.ओपी चैधरी, बांगड़ अस्पताल के नोडल अधिकारी डॉ. एसएन स्वर्णकार, जिला आईईसी समन्वयक नंदलाल शर्मा सहित कई चिकित्साकर्मी उपस्थित रहे।

जिला कलेक्टर की पत्नी शालू अग्रवाल ने भी लगाया टीका

अभियान के तहत पाली जिला कलेक्टर अंशदीप की पत्नी श्रीमती शालू अग्रवाल भी कोविड का टीका लगवाने के लिए सखी सेंटर के पास बनाए गए टीकाकरण सत्र पर पहुंची। अपनी बारी आने पर अपना रजिस्ट्रेशन वेरिफाई करवा कर कोविड का टीका लगवाया। इतना ही नहीं टीका लगवाने के बाद अग्रवाल 30 मिनट तक निगरानी कक्ष में बैठी रही। उसके बाद घर को रवाना हुई। इस दौरान उन्होने कहा कि- वह बहुत खुश है, क्योंकि मैने कोविड-19 वायरस संक्रमण से बचाव का वैक्सीन लगावाया है। मुझे यह वैक्सीन लगवाने में कोई असुविधा नहीं हुई है, मैं स्वयं को पूर्ण रूप से स्वस्थ्य महसूस कर रहा हूं। यह कोविड-19 वैक्सीन पूर्णतया सुरक्षित है, इससे शरीर में कोई प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ता है। इसलिए आप भी यह टीका जरूर लगवाएं। ….का सदेश दिया। इसी केंद्र पर उमेश पारीक, मेघा पारीक, आशुतोष पारीक, अमरसिंह सहित दर्जनों युवाओं ने भी कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद आमजन को इस टीके लगाने के बारे में प्रेरणास्पद संदेश दिए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here