प्रधानमंत्री जनसंवाद के लाभार्थी जयपुर रवाना

0
758

जैसलमेर। जिले से सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के दो हजार लाभार्थी व्यक्ति शुक्रवार को प्रधानमंत्री जनसंवाद कार्यक्रम में भाग लेने के लिए जयपुर को रवाना हुए। लाभार्थियों को विधायक छोटूसिंह भाटी तथा जिला कलक्टर अनुपमा जोरवाल ने रवाना किया।प्रधानमंत्री लाभार्थी जनसंवाद कार्यक्रम के लिये लाभाथिर्यो को 65 बसों के जरिए जयपुर रवाना किया गया। जिला मुख्यालय पर शहीद पूनमसिंह स्टेडियम से रवाना होने से पूर्व जिला कलक्टर जोरवाल तथा विधायक भाटी ने लाभार्थियों को शुभकामनाएं दी । जैसलमेर जिले से 13 केन्द्र और राज्य सरकार की फ्लैगषिप योजनाओं के लगभग 2000 लाभार्थी 65 बसों के जरिये जैसलमेर व पोकरण से जयपुर के लिए रवाना हुए। जैसलमेर जिले के लाभार्थियों में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के 400 , प्रधानमंत्री आवास योजना के 400 ,मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान के 300 ,भामाषाह स्वास्थ्य योजना के 300 ,राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य बीमा योजना के 50 ,मुख्यमंत्री राजश्री योजना की 200, स्कूटी वितरण वितरण योजना की 7, पालनहार योजना के 100 ,पंडित दीनदयाल उपाध्याय वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना के 25 , श्रमिक कल्याण कार्ड योजना के 200 , कौषल एवं आजीविका विकास योजना के 50 तथा प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के 20 व्यक्ति शामिल है।
जिला कलक्टर अनुपमा जोरवाल ने बताया कि इन लाभार्थियों को अच्छे स्तर की बसों से जयपुर के लिए प्रस्थान कराया गया वहीं उनके भोजन ,पानी एवं ठहरने की समुचित व्यवस्था भी उपलब्ध कराई गई है। इसके साथ ही प्रत्येक बस में दो-दो विभागों के प्रतिनिधि भी साथ में गए है, जो इन लाभार्थियों का पूरा ध्यान रखेगें। इससे पूर्व सभी लाभार्थियों को बैग तथा शैष वितरित किए गये। प्रत्येक बैग में 13 फ्लैगषिप योजनाओं की जानकारी पर आधारित फोल्डर भी वितरित किए गये। उल्लेखनीय है कि इन लाभार्थियों से प्रधानमंत्री संवाद कर योजनाओं से मिले लाभ की जानकारी लेगें।
प्रधानमंत्री की सभा का वेबकास्ट
प्रधानमंत्री के शनिवार को जयपुर मे आयोजित कार्यक्रम का जिले में लाईव वेबकास्ट के जरिए सीधा प्रसारण किया जाएगा। जिला भामाषाह अधिकारी डॉ.बृजलाल मीणा ने बताया कि कार्यक्रम का दोपहर 12.30 बजे से जिला,ब्लाक तथा पंचायत मुख्यालय पर स्थित अटल सेवा केन्द्रों में स्थापित विडियोवाल/ई.मित्र कियोस्क पर सीधा प्रसारण किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here