हाजियों को मिला राजस्थान हज मित्र एप का नायाब तौहफा

0
919

जयपुर। हाजियों का सफर आसान एवं सुविधाजनक बनाने के लिए राज्य सरकार ने हाजियों को राजस्थान हज मित्र एप का नायाब तोहफा दिया है। अल्पसंख्यक मामलात एवं वक्फ विभाग मंत्री डॉ. अरुण चतुर्वेदी बुधवार को शासन सचिवालय में एप के उद्घाटन अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे।
डॉ. चतुर्वेदी ने कहा कि हज मित्र एप से हज यात्री को हज यात्रा के दौरान अनेक सुविधाएं उपलब्ध होंगी। हज यात्री हज के दौरान हज से सम्बन्धित सभी जानकारियां हज मित्र एप के माध्यम से तुरन्त प्राप्त कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि हज यात्री द्वारा तत्काल अपने कवर नम्बर जारी होने की जानकारी, हज यात्रियों को कुर्रा से सम्बन्धित सूचना, चयनित/अचयनित हज यात्री की सूचना, चयनित हज यात्रियों की टीकारण, ट्रेनिंग, फ्लाईट की सूचना एवं समय-समय पर जारी हज से सम्बन्धित दिशा निर्देशों की सूचना प्राप्त कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि हज के दौरान एप की सहायता से खादिम उल हुज्जाज से सम्पर्क कर अपनी समस्याओं का समाधान भी पाएंगे।
राजस्थान स्टेट हज कमेटी के अध्यक्ष अमीन पठान (राज्यमंत्री का दर्जा) ने इस अवसर पर कहा कि राजस्थान सरकार द्वारा हज यात्रा को सुविधाजनक बनाने के लिए महत्वपूर्ण कदम है। इस एएप की मदद से मुबारक हज सफर पर जाने वाले हर हज यात्री एवं उनके परिजनों को हज से सम्बन्धित सभी जानकारी तत्काल मिल सकेंगी। इस अवसर पर अल्पसंख्यक मामलात एवं वक्फ विभाग की प्रमुख शासन सचिव श्रेया गुहा, अल्पसंख्यक मामलात एवं वक्फ विभाग की संयुक्त सचिव प्रतिभा पारीक, अल्प विभाग के निदेशक कैलाश बैरवा सहित वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here