बाल सुरक्षा आयोग रखेगा शिशु तस्करी पर कडी नजर

0
460

कोलकाता। वेस्ट बंगाल स्टेट कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स् (डब्ल्यूबीएससीपीसीआर) पश्चिम बंगाल में बच्चों की तस्करी के रैकेट पर कड़ी नजर रख रहा है। कमीशन की चेयरपर्सन अनन्या चक्रवर्ती ने चाइल्ड इन नीड इंस्टीट्यूशन (सिनी) एवं आइटीसी के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम के दौरान कहा : हम लोग पूरी स्थिति पर कड़ी नजर रख रहे हैं।
हम लोग जांच एजेंसी (सीअाइडी) के साथ संपर्क में है तथा जिस तरह से जांच की जा रही है, उससे खुश हैं। सिनी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पश्चिम बंगाल सरकार के अधिकारियों व विभिन्न जिलों के बच्चों ने शिरकत की तथा मां व बच्चों की स्थिति पर अपने वक्तव्य रखे। उन्होंने कहा कि बच्चों द्वारा व्यक्त किये गये अनुभव को हाल में प्रकाशित होनेवाली पत्रिका ‘हुल्लर’ में समाहित किया जायेगा। इस माह पत्रिका आयोग द्वारा शुरू की जायेगी। इसमें बाल गृह में रहनेवाले बच्चों की कविताएं व चित्र भी रहेंगे।
उल्लेखनीय है कि सीआइडी ने नवंबर में उत्तर 24 परगना के बारुलिया के पोलिक्लिनिक व नर्सिंग होम में छापेमारी कर बच्चों की तस्करी के गिरोह को गिरफ्तार किया था। इसके साथ ही पुलिस ने दक्षिण 24 परगना से एक बच्ची के साथ 10 नवजात कन्याओं को ओल्ड एज होम से जब्त किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here