मुख्यमंत्री ने लिया प्रधानमंत्री की सभा की तैयारियों का जायजा

0
526

जयपुर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया ने आगामी 7 जुलाई को जयपुर के अमरूदो का बाग स्थित होने वाले सभा की तैयारियों का जायजा लिया तथा अधिकारियों को व्यवस्थाएं बनाने के लिए दिशानिर्देश दिए।
इस अवसर पर यूडीएच मंत्री श्रीचंद कृपलानी ने सभा स्थल के आस पास में चल शौचालय स्थापित करने के निर्देश नगर निगम के अधिकारियों को दिए। उन्होने शहर के विभिन्न मार्गों से आने वाले लाभार्थियों के लिए पीने के पानी व कचरा निस्तारण के लिए कचरा पात्र रखने के साथ सडकों पर होने वाले कचरे का तत्काल निस्तारण करने निर्देश दिये।
इस अवसर पर महापौर अशोक लहोटी ने बताया कि प्रधानमंत्री सभा के दौरान सफाई व्यवस्था के लिए व्यापक स्तर पर से शहर में काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को शहर में स्वच्छता को बनाये रखने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिये जा चुके हैं।
नगर निगम आयुक्त रवि जैन ने बताया की सभा स्थल एवं कठपुतली कॉलोनी के आस पास सफाई व्यापक स्तर से करायी जा रही वही आने वाले लाभार्थियों के लिए प्रर्याप्त मात्रा पर चल शौचालय व अन्य व्यवस्थाऎ सुनिष्चित की जा रही हैं। उन्होनें बताया कि सभी जोन उपायुक्त को शहर में साफ-सफाई के साथ अन्य व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के निर्देश दिये जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि नगर निगम का प्रयास है कि जयपुर शहर में आने वाला हर व्यक्ति स्वच्छता का संदेश लेकर जाये। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी, ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री राजेन्द्र राठौड, सांसद रामचरण बोहरा, उपमहापौर मनोज भारद्वाज, स्वास्थ्य शासन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पी.के गोयल, सफाई समिति के चेयरमैन नवरतन नाराणियॉ, सभी जोन उपायुक्त व सी.एस. आई. आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here