चूरू पहुंचे पर्यवेक्षक राजपाल खरोला, कांग्रेस कार्यकर्ताओं से की रायशुमारी, लिया फीडबैक

0
1075

चूरू। राजस्थान विधानसभा चुनाव की दस्तक के साथ ही चूरू विधानसभा क्षेत्र में राजनेतिक सरगर्मियां तेज हो गई है। चूरू कांग्रेस की नब्ज टटोलने के लिए पर्यवेक्षक राजपाल खरोला दोपहर बाद सर्किट हाउस पहुंचे। जहां दावेदारों ने चूरू विधानसभा सीट के लिए अपनी अपनी दावेदारी जताई। दावेदारी जतानेवाले अपने समर्थकों की बड़ी भीड़ के साथ सर्किट पहुंचे, और पर्यवेक्षक के समक्ष नारेबाजी करते हुए शक्ति प्रदर्शन किया।

पर्यवेक्षक राजपाल खरोला ने बताया कि कांग्रेस एक लोकतांत्रिक पार्टी है। जिसमें जनता व नेताओं की बात सुनी जाती और चर्चा की जाती है। बहुत सारे तरीकों से जांच की जाती है। जिसकी इमेज अच्छी हो और वह पार्टी का सच्चा कार्यकर्ता हो। इन सभी बातों की ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के द्वारा जांच की जाती है। इसके बाद ही पार्टी टिकट जारी करता है।

उन्होंने कहा कि मैं यहां कोई टिकट बांटने नहीं बल्कि संगठन को मजबूत करने आया हूं। जिस सीट को हम बहुत साल से खो रहे है उस सीट को हम कैसे पा सकते है। यहां से भी कांग्रेस प्रत्याशी जीतना चाहिए इन सभी प्रयासों को हम देखने आये है। उन्होंने कहा कि अलग अलग उम्मीदवारी जताना अंर्तकलह नहीं है। घर में चार बर्तन होते है तो वह आपस में खड़कते है तो उसका यह मतलब है बर्तन को फैंक दिया जाये। इसलिए जितने भी दावेदार आये है उनकी शांतिपूर्वक बात सुनी जायेगी। इसके बाद ही आगे कोई निर्णय लिया जायेगा।
स्थानीय उम्मीदवार को टिकिट दिए जाने की मांग कर रहे नेताओं ने सामुहिक रूप से माला पहना कर पर्यवेक्षक खरोला का चूरू पंहुचने पर स्वागत किया। नेताओं ने अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष इंद्राज खीचड़ की मौजूदगी में पर्यवेक्षक राजपाल खरोला के साथ मुलाकात करते हुए स्थानीय को टिकिट दिए जाने की मांग की।इस मौके पर राज्य महिला आयोग अध्यक्ष रेहाना रियाज, तनवीर खान, रणजीत सातड़ा, रियाजत खान, मुश्ताक खान, मानवेन्द्र बुडानिया, आरिफ पीथीसर, जंगशेर खान पीथीसर, जमील चौहान सहित बडी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।
सर्किट हाउस में पर्यवेक्षक राजपाल खरोला ने मंडेलिया समर्थकों से भी मुलाकात की और उनकी राय जानी। इस दौरान मंडेलिया समर्थकों ने रफीक मंडेलिया जिंदाबाद के नारे लगाये। तो दूसरी ओर सामने खड़े दूसरे दावेदारों के समर्थकों ने मंडेलिया मुर्दाबाद के भी नारे लगाये। इतना ही नहीं जब पर्यवेक्षक मंडेलिया समर्थकों से मुलाकात कर रहे थे तो, दूसरे नेताओं के समर्थकों ने स्थानीय उम्मीदवार की मांग के स्टीकर लगी तख्तीया दिखाकर जमकर नारेबाजी करी। इस दौरान एकबारगी माहौल हल्का सा गर्माया लेकिन बाद में माहौल सामान्य और शांत हो गया।
इससे पूर्व मंडेलिया हाउस के आगे चूरू पंहुचने पर राजपाल खरोला का माला व साफा पहनाकर अभिनंदन किया गया।इस मौके पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष इंद्राज खीचड़, सभापति पायल सैनी, पूर्व सभापति गोविंद महनसरिया, पूर्व चेयरमैन चांद मोहम्मद छींपा, आनंद बालाण, शहर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष असलम खोखर, देहात ब्लॉक अध्यक्ष किशोर धांधू सहित बडी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।

CHURU : जिलाध्यक्ष की नियुक्ति पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी कर मनाया जश्न

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here