जिला कलक्टर ने जिला स्तरीय जन सुनवाई में सुनी आमजन की समस्याएं, बोले जनता की समस्याओं का संवेदनशीलता के साथ करें निस्तारण

0
348

चूरू। जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने गुरूवार को जिला कलक्ट्रेट परिसर स्थित जन सेवा केंद्र में जनसुनवाई कर लंबित प्रकरणों की चर्चा करते हुए अधिकारियों को निर्देशित किया और कहा कि जनता की शिकायतों का संवेदनशीलता से निस्तारण करें।
जनसुनवाई में उपस्थित फरियादियों की शिकायतों को सुनकर जिला कलक्टर ने सम्बंधित अधिकारियों से कहा कि प्रकरणों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें और यह कोशिश रहे कि लोगों की संतुष्टि का स्तर बेहतर हो। मामलों का समयबद्ध निस्तारण करते हुए सामने आने वाली उलझनें सुलझाते हुए काम करें। उन्होंने कहा कि सरकार आमजन की समस्याओं के निस्तारण के लिए अत्यंत गंभीर है। इसलिए किसी भी माध्यम से प्राप्त होने वाली आमजन की शिकायतों को गंभीरता से लें और संवेदनशीलता के साथ उसकी सत्यता की जांच कर प्रामाणिक पाए जाने पर यथाशीघ्र आवश्यक कार्यवाही करें।उन्होंने कहा कि अधिकारी अपने काम में तो संवेदनशीलता रखें, साथ ही आमजन के प्रति उनका व्यवहार भी सही होना चाहिए। आमजन की समस्याओें के समुचित एवं समयबद्ध निस्तारण के लिए ग्राम पंचायत से लेकर जिला स्तर तक जन सुनवाई की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि हम सभी की यह कोशिश रहनी चाहिए कि प्रत्येक स्तर पर आमजन की समस्याओं के समाधान के प्रयास हों ।इस दौरान एडीएम लोकेश गौतम, जिला परिषद सीईओ पी आर मीणा, कोषाधिकारी रामधन, जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) निसार अहमद खान, डीओआईटी संयुक्त निदेशक मनोज गरवा, उद्योग महाप्रंबंधक नानूराम गहनोलिया, डिस्कॉम एसई वी आई परिहार, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक अरविंद ओला, महिला अधिकारिता विभाग के संजय महला, जिला शिक्षा अधिकारी (प्रारंभिक) संतोष महर्षि, सीडीईओ जगवीर सिंह यादव, एपीआरओ मनीष कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here