बांसवाड़ा में मातेश्वरी ग्रुप की अनूठी पहल

0
904

प्रथम पंक्ति के कोरोना वारियर्स को रोजाना मिलेगा ताजा और गर्म खाना, जनजाति क्षेत्रीय विकास मंत्री ने कोरोना वारियर्स को कराया भोजन

बांसवाड़ा। बांसवाड़ा जिले के मातेश्वरी ग्रुप ने प्रथम पंक्ति के कोरोना वारियर्स को ताजा, गर्म एवं पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराने की अनूठी एवं अनुकरणीय पहल की है। इसके लिए ग्रुप की ओर से फूड वैन का संचालन आरंभ किया गया है।फूड वैन का शुभांरभ बुधवार को जनजाति क्षेत्रीय विकास मंत्री श्री अर्जुनसिंह बामनिया एवं नगर परिषद के सभापति जैनेन्द्र त्रिवेदी ने कोरोना योद्धाओं की भूमिका निभा रहे जवानों को गरमा गरम खाना खिला कर किया।इस अवसर पर जनजाति क्षेत्रीय विकास मंत्री श्री बामनिया ने कहा कि कोरोना काल की इस संकट की घडी में दिन -रात अपनी ड्यूटी निभा रहे पुलिस कर्मियों को बेहतर व घर जैसे स्वाद का खाना उपलब्ध कराने के उद्देश्य से फूड वैन का संचालन आरंभ किया गया है ताकि इन योद्धाओं को अपने कार्यस्थल पर ही खाना उपलब्ध हो सके।
माहेश्वरी ग्रुप के ललित कुमार कलाल ने बताया कि राज्यमंत्री बामनिया की प्रेरणा एवं सभापति जैनेन्द्र त्रिवेदी के सहयोग तथा जिला पुलिस अधीक्षक कावेन्द्र सिंह सागर व उपअधीक्षक गजेन्द्र राव के मार्गदर्शन से कोरोना काल में इस तरह की सेवा आरंभ की गई है। उन्होंन बताया कि इस संकट की घडी में पुलिस जवानों को सुबह एवं शाम दोनों वक्त उत्त्तम भोजन कराने के लिए प्रतिदिन अलग- अलग फलों के साथ अलग-अलग मेन्यु के साथ ताजा व गर्म खाना तैयार कर खिलाया जाएगा। साथ ही जवानो को ठंडे पानी की बोतल, छाछ, खाद्य सामग्री के पैकेट एवं मौसमी फल आदि भी दिए जाएंगे।उन्होंने बताया कि इस सेवा के अन्तर्गत फूड वैन द्वारा रोजाना सुबह-शाम 100-100 जवानों तथा दिन में 100 नर्सिंग कर्मियों को भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। यह सेवा लॉकडाउन अवधि तक लगातार जारी रहेगी। लॉकडाउन के और आगे बढ़ने की स्थिति में भी फूड वैन का संचालन जारी रहेगा।यह पहल मातेश्वरी ग्रुप के संचालक ललित कुमार कलाल, नगेन्द्र सिंह यादव एवं गजेन्द्र सिंह यादव तथा उनकी टीम ने की है।

कोरोना महामारी में प्रत्येक व्यक्ति अपनी जिम्मेदारी समझें और अति आवश्यक होने पर ही घर से निकलें- कलक्टर

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here