मेरा रंग दे बसंती चोला…

0
1368
संगीत संग्राम संस्था की ओर से हुआ बसन्त महोत्सव, चूरू की प्रतिभाओं ने शानदार प्रस्तुतियों से मन मोहा

चूरू। संगीत संग्राम संस्था की ओर से गुरुवार रात आयोजित बसंत महोत्सव में चूरू के कलाकारों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां देकर श्रोताओं का मन मोह लिया। देर रात तक जमी म​हफिल में गायकों ने अपनी दमदार प्रस्तुतियों से समां बांध दिया। कार्यक्रम में अचानक पहुंचे जिला कलक्टर संदेश नायक एवं एसपी तेजस्वनी गौतम ने चूरू में नई प्रतिभाओं को मंच देने के लिए इस अनूठी पहल की सराहना की।
इससे पूर्व शिक्षाविद् डॉ.एल एन आर्य, लोहिया कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष देवव्रत मोगा, सहायक निदेशक (जनसंपर्क) कुमार अजय, प्रवक्ता केसी सोनी आदि अतिथियों ने कार्यक्रम का दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारंभ किया।
वादक इंतज़ार अली, सुरेन्द्र पवार रोहिताश, भजन लाल ने धुनों से समां बांधा। सरस्वती वंदना के बाद सांवरमल कत्थक ने ‘केसरिया बालम, आवो नीं पधारो म्हारे देस..’ की दमदार प्रस्तुति से स्वागत किया। नवोदित बाल प्रतिभा इच्छा ने ‘जिंदगी एक सफर है सुहाना..’ की दिलकश प्रस्तुति दी। दीपक बीका ने ‘आने से उसके आए बहार’ के जरिए रोमांटिक भावों का इजहार किया तो हर्षवर्धन ने ‘जब दीप जले आना…’ के जरिये श्रोताओं का ध्यान खींचा। अजय, अक्षय, राहुल महर्षि ने ‘मेरा रंग दे बसंती चोला…’ गाकर देशभक्ति के भावों का इजहार किया। ज्योति व्यास ने ‘मैं तेरे इश्क में मर न जाऊं कहीं…’ की बेहतरीन प्रस्तुति दी तो ममता सोनगरा ने ‘चार दिनों दा प्यार हो रब्बा, बड़ी लंबी जुदाई’ को भरपूर कशिश के साथ पेश किया तो श्रोता सांस रोके सुनते नजर आए।
नदीम जर्रा ने ‘चाहूंगा मैं तुझे सांझ सवेरे…’, रितेश प्रजापत ने ‘रिमझिम गिरे सावन …’ रामसिंह बीका ने ‘तू गंगा की मौज..’ कांता सोनगरा ने ‘अजी रुठ कर अब…’, राजकुमार शर्मा ने ‘आपकी आंखों में कुछ…, पायल चोटिया ने ‘पिया तोसे नैना लागे रे…, अंकिता कोकचा ने ‘सोने की घड़ा दे…’, जगदीश खेड़ीवाल ने ‘तुमको देखा तो ये खयाल आया…’ तथा सुमन चौधरी ने ‘तेरा मेरा प्यार अमर..’ गाकर दर्शको में छाप छोड़ी। शानदार वेशभूषाओं में सभी कलाकारों से सजे इस कार्यक्रम के निदेशक अजय भालेरीवाला ने संस्था के उद्देश्य पर प्रकाश डाला और बताया कि भविष्य में भी अंचल की प्रतिभाओं का मंच देने के लिए भरपूर प्रयास किए जाएंगे। राजेन्द्र चौबे ने कार्यक्रम में महत्त्वपूर्ण का निर्वहन किया तथा अतिथियों, दर्शकों और मीडियाकर्मियों का आभार व्यक्त किया। संचालन रवि दाधीच व अंकिता कोकचा ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here