राज्य सरकार की कथनी और करनी में फर्क नहीं – मेघवाल

0
576

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने बीदासर में 50 लाख की लागत से बनी इंटरलॉक सड़क का किया उद्घाटन, कहा- एक साल के कार्यकाल में हुआ उल्लेखनीय काम

चूरू। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता, आपदा व प्रबंधन मंत्री मा. भंवरलाल मेघवाल ने शुक्रवार को बीदासर के गणगौरी चौक में 20 लाख रुपए एवं खाखीजी चौक में 30 लाख रूपए की लागत से बनी इंटरलॉक सड़क का लोकार्पण किया। इस मौके पर उन्होंने यहां लोगों से संवाद किया और उनके अभाव अभियोग सुने।
इस दौरान सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने कहा कि बीदासर नगर पालिका क्षेत्र में विकास के लिए धन की कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने इस दौरान गणगौरी चौक में पुराने बने कुआं का सौंदर्यीकरण करवाने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि बीदासर में उचित स्थान देखकर कचरा संग्रहण केंद्र में परिवर्तन किया जाएगा। इस मौके पर उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की कथनी और करनी में कोई फर्क नहीं है तथा मुख्यमंत्री अपने द्वारा की गई प्रत्येक घोषणा का पूरा कर रहे हैं। समाज के प्रत्येक तबके के उत्थान को ध्यान में रखकर योजनाओं का संचालन किया जा रहा है और उसका भरपूर लाभ प्रदेशवासियों को मिल रहा है।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने इस मौके पर अधिकारियों से कहा कि वे योजनाओं का लाभ अंतिम छोर के व्यक्ति तक पहुंचाएं तथा पिछड़ी बस्तियों के लोगों को सड़क, पेयजल, बिजली, चिकित्सा, शिक्षा सुविधाएं मुहैया कराने के लिए प्रयास करें। उन्होंने कहा कि पारदर्शी एवं जवाबदेह सुशासन के लिए प्रतिबद्ध राज्य सरकार प्रत्येक वर्ग के विकास के लिए व्यापक स्तर पर काम कर रही है तथा एक साल की अल्प अवधि में राज्य सरकार ने प्रदेश की आमजन को बड़ी राहत दी है। राज्य सरकार ने प्रदेश में विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की ओर से 132 योजनाओं का संचालन कर लाखों लोगों को लाभान्वित किया जा रहा है। आर्थिक आधार पर सामान्य वर्ग के आरक्षण में भी राज्य सरकार ने समस्त बाधाएं हटाकर सरलीकरण करते हुए आठ लाख रुपए वार्षिक को आधार बनाया है, जिसके बाद इसका लाभ अधिक लोगों को मिल सकेगा। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को जल एवं ऊर्जा बचत, बालिका शिक्षा जैसे मसलों की तरफ जागरुक होना चाहिए तथा कानून का पालन करते हुए अपने क्षेत्र के विकास के विषय में योगदान देना चाहिए।
नगर पालिका अध्यक्ष खालिद बाल्की ने बीदासर में हुए विकास कार्यों की जानकारी दी और कहा कि भविष्य में भी कस्बे में विकास के लिए सबको साथ लेकर समुचित प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने शहर के विकास के लिए सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री के सकारात्मक दृष्टिकोण की सराहना की।
इस दौरान जवाहर सिंह राठौड़, पूर्व सभापति मेघराज सांखला, त्रिलोकचंद्र सोनी, राधेश्याम अग्रवाल, वार्ड पार्षद अजमल हुसैन रिणीवाल, हंसराज छोपोला, जेठाराम सहित बड़ी संख्या में अधिकारी, जनप्रतिनिधि, नागरिकगण उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here