कृष्णा पूनियां ने किया वीर तेजाजी कबड्डी प्रतियोगिता का किया उद्धघाटन

0
1933

चूरू। अन्तर्राष्ट्रीय डिस्कस थ्रोअर प्लेयर और कांग्रेस नैत्री कृष्णा पूनियां आज चूरू के ढाणी डीएस पुरा पहुंची, जहां उन्होने युवा संगठन के तत्वावधान में आयोजित वीर तेजाजी कबड्डी प्रतियोगिता का उद्धघाटन किया। इस दौरान कार्यक्रम में उपस्थित ग्रामीण महिलाओं में कृष्णा के साथ सेल्फी का क्रेज देखने को मिला, महिलाओं ने लोकगीत गाकर कृष्णा का स्वागत किया।

समारोहपूर्वक हुए कार्यक्रम में ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए पद्मश्री कृष्णा पूनियां ने बेटी बचाओ, बेटी पढाओ का सन्देश देते हुए बालिका शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि 2016 के रियो ओलम्पिक में मैडल जीतने वाली दोनो बेटियां ही थी। बेटियों को दहेज की आवश्यकता नहीं है, इन्हे शिक्षित कर अपने पैरो पर खडा करने की आवश्यकता है इसलिए बेटियों को संसार में आने दीजिए। कृष्णा ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि वे खिलाडी पहले हैं, राजनैतिक पारी की तो उनकी अभी शुरूआत है। उन्होने कहा कि एक खिलाडी होने के नाते खेल को बढावा देने का उनका पूरा प्रयास होगा।

कार्यक्रम के दौरान इंटरनेशनल कोच और द्रोणाचार्य अवार्डी विरेन्द्र पूनियां ने भी खिलाडियों से परिचय प्राप्त किया व उत्साहवर्धन किया। उन्होने खिलाडियों को शपथ दिलाते हुए खेल की भावना से खेलने की प्रेरणा दी। कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए समाजसेवी जितेन्द्र चौधरी ने बताया कि प्रतियोगिता में कुल 45 टीमों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है, प्रतियोगिता के लिए गांव में तीन मैदान बनाए गए है जंहा प्रतियोगिताए आयोजित की है। प्रतियोगिता में गागडवास की टीम विजेता व झुंझुनू एकेडमी की टीम उपविजेता रही। विजेता टीम को 7100 रूपये के नगर पुरस्कार व टीम के सभी खिलाडियों को मेडल देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में धर्मेन्द्र भाखर, राकेश कुल्हरी, मनीष इशराण, भरत इशराण, शिशराम गोदारा, संदीप इशराण, मुकेश इशराण सहित बडी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here