पहली पारी में इंडिया ने खोये 248 पर 6 विकेट

0
933

धर्मशाला। इंडिया—ऑस्ट्रेलिया के बीच धर्मशाला में खेले जा रहे चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत ने पहली पारी में अपने छह विकेट 248 रन के योग पर गंवा दिए।
मेहमान टीम के लिए एक बार फिर स्पिनर नाथन लियोन तुरुप का पत्ता साबित हुए। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 300 रन बनाए थे। इंडियन टीम अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 52 रन पीछे है। दिन का खेल खत्म होने तक रिद्धिमान साहा 10 रन और रवींद्र जडेजा 16 रन बनाकर क्रीज पर थे।
ऑस्ट्रेलिया के लियोन ने 67 रन देकर भारत के चार बल्लेबाज़ों को पवेलियन की राह दिखाई।
इंडियन पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और मुरली विजय 11 रन के निजी स्कोर पर अपना विकेट गंवा बैठे। दूसरे सलामी बल्लेबाज़ केएल राहुल ने जिम्मेदारी से खेलते हुए 60 रनों की पारी खेली।
चेतेश्वर पुजारा एक बार फिर मिस्टर डिपेंडेबल साबित हुए और 57 रन बनाकर एक सीज़न में सबसे अधिक रन बनाने वाले इंडियन बल्लेबाज़ बन गए। पुजारा ने इस सत्र में 22 पारियों में 1316 रन बनाए हैं जो ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग (1483) के बाद सबसे अधिक है।
कप्तान अजिंक्य रहाणे भी 46 रन जोड़कर आउट हो गए। पुजारा और राहुल के बीच 87 रन, तो पुजारा-रहाणे के बीच तीसरे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी हुई। रहाणे ने आर अश्विन के साथ भी 49 रन जोड़े।
चार मैचों की सिरीज़ में इंडिया और ऑस्ट्रेलिया 1-1 की बराबरी पर हैं। सिरीज़ का तीसरा मैच ड्रा रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here