गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने किया शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती का पादुका पूजन

0
2058
DWARKA

द्वारका, गुजरात। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने शनिवार को देवभूमि द्वारका में धर्म सम्राट अनन्त श्री विभूषित ज्योतिपीठाधीश्वर एवं द्वारकाशारदापीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती महाराज का दर्शनलाभ एवं आशीर्वाद प्राप्त किया। उन्होंने इस दौरान महाराजश्री का पादुका पूजन किया और गद्दी दर्शन किया। महाराजश्री ने विजय रूपानी को आशीर्वाद दिया तथा उन्हें गुजरात की जनता के लिए कार्य करने के प्रोत्साहित किया। इस पर मुख्यमंत्री ने महाराजश्री को आश्वासन किया कि वे जनहित के कार्यों में किसी प्रकार की कमी नहीं आने देंगे।

गुजरात राज्य के मुख्यमंत्री विजयभाई रूपानी और उनकी धर्मपत्नी अंजलि बेन के साथ देवभूमि द्वारका सांसद पूनमबेन, द्वारका कल्याणपुर के विधायक पबुभा माणेक, गुजरात गौ सेवा आयोग के वल्लभभाई कथीरिया, चैतन्य शंभू महाराज, मंत्री चिमन भाई सांपरिया, प्रभारी मूणुभाई बेरा, एवं बाबूभाई जेसंगभाई देसाई ने भी महाराजश्री का आशीर्वाद किया।

नकली शंकराचार्यों पर होगी कठोर कार्यवाही :

गुजरात के मुख्यमंत्री के साथ द्वारका एवं बद्रीका आश्रम पीठ के शंकराचार्य स्वरूपानन्द सरस्वती महाराज का लगभग 30 मिनिट वार्तालाप हुआ, जिसमें शंकराचार्य ने गुजरात राज्य में गौ हत्या बंदी के ऊपर कडक कानून बनाने के लिए मुख्यमंत्री का अभनंदन किया । देश में बढ़ रहें नकली शंकराचार्यों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही के विषय पर मुख्यमंत्री रूपानी ने अपनी सहमति जताई । शंकराचार्य के साथ हुई इस निजी मुलाक़ात में दंडी स्वामी सदानंद सरस्वती के साथ जगद्गुरू शंकरचार्य के निजी सचिव सुबुद्धानन्द उपस्थित रहें ।

ज्ञात रहे कि अनन्त श्री विभूषित परम पूज्य ज्योतिष एवं द्वारका शारदा पीठाधीश्वर जगतगुरु शंकराचार्य जी महाराज का इस वर्ष का चातुर्मास व्रत अनुष्ठान कल 9 जुलाई से 6 सितम्बर तक द्वारका में होगा। इस दौरान प्रात: 7 बजे से 9 बजे तक भगवान चन्द्रमौलेश्वर का रुद्राभिषेक, दोपहर 3 से सायं 5 बजे तक खाध्याय वृहदारण्यकोषनिषद एवं सिद्धान्त बिंदू, सायं 6 बजे से रात्रि 8 बजे तक शुभाशीर्वचन पूज्य महाराज श्री एवं अन्य संत-महंत आदि होंगे। शनिवार को मुख्यमंत्री के द्वारका पधारने पर देश के विभिन्न हिस्सों से पहुंचे साधु-संतों ने उनका स्वागत किया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here