लोकतांत्रिक मुल्यों के साथ खिलवाड़ कर रही है कांग्रेस – राठौड़

0
1953

भाजपा युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने किया पैदल मार्च

चूरू। भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को जिला मुख्यालय पर युवा आक्रोश महासभा अन्तर्गत पैदल मार्च निकाला तथा कलक्ट्रेट के समक्ष राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।
आक्रोश महासभा में नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार लोकतांत्रिक मुल्यों के साथ खिलवाड़ कर रही है। छात्र संघ लोकतांत्रिक गतिविधियों की प्रथम पाठशाला महाविद्यालय हुआ करती है। महाविद्यालय में लोकतांत्रिक गतिविधियों से युवा वर्ग को लोकतंत्र की जानकारी होती है परन्तु प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने महाविद्यालय व विश्वविद्यालय में होने वाले चुनावों पर रोक लगाकर लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ किया है। नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि जिस प्रकार मुख्यमंत्री ने महाविद्यालय के छात्रसंध चुनावो पर रोक लगाई है इससे कांग्रेस के भय का पता लगता है क्योंकि कांग्रेस अपनी कारगुजारियों से डरी हुई है उसे डर है की कहीं जिस प्रकार युवाओं के साथ पिछले 4.5 वर्षो में प्रदेश में अन्याय हुआ है उसका बदला युवा इन छात्र संघ चुनाव में नहीं ले लेवे। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार युवाओं के साथ लगातार अन्याय हो रहा है। उससे लगता है कांग्रेस सरकार के पास देश के भविष्य युवाओं के लिए समय ही नही है। आज प्रदेश में लगातार पेपर लीक प्रकरण से प्रदेश का युवा अपने आप को ठगा हुआ महसूस कर रहा है। जब प्रदेश का युवा अपने हितो की बात उठाता है। तो उस पर पुलिस के द्वारा लाठियां भांजी जाती है। पिछले दिनो युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं पर जिस प्रकार पुलिस ने क्रूरता पूर्वक लाठीचार्ज किया उसको देखकर ऐसा लगता था जैसे पुलिस को उपर से शक्त निर्देश दिये गये थे।

नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार का इकबाल खत्म हो गया है। सरकार ने युवाओं के साथ अन्याय करने का संकल्प सा ले लिया है। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में सचिवालय जैसे स्थान पर लाखों करोड़ो रुपए मिलना इस सरकार की भ्रष्ट निति को दर्शाता है। उन्होंने नगरपरिषद् पर शहर के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए कहा कि जबसे इस नगरपरिषद् में कांग्रेस का बोर्ड बना है तब से ही जैसे शहर को किसी की नजर लग गई आज जगह जगह कचरे के ढेर दिखाई देते हैं नालियां पानी से अटी हुई पड़ी है जो कि शहर की दुर्दशा की निशानी है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने शीध्र ही छात्र हितों के साथ अन्याय करना बंद नहीं किया तो भाजपा चुप नहीं बैठेगी।

जिलाध्यक्ष धर्मवीर पुजारी ने कहा कि कांग्रेस स्वभाव से ही लोकतंत्र विरोधी है और इसी के कारण उसने छात्रसंघ चुनावों पर रोक लगाकर छात्रहितों के साथ अन्याय किया है इसका बदला प्रदेश का युवा आने वाले चुनाव में कांग्रेस से लेगा। पूर्व जिला प्रमुख हरलाल सहारण ने कहा कि आज प्रदेश का किसान अपने कर्जा माफी का इंतज़ार कर रहा है लेकिन प्रदेश सरकार जैसे अपने अस्तित्व को बचाये रखने के लिये ही कार्य कर रही है उसे किसान की कोई चिंता नही है।प्रदेश मंत्री डॉ वासु चावला ने कहा कि आज प्रदेश का हर वर्ग अन्याय का सामना कर रहा है। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि आने वाले चुनावों में कांग्रेस के पास एक कार में बैठने जितने विधायक चुनकर आ जाये तो बड़ी बात होगी। पूर्व मंत्री राजकुमार रिणवा ने कहा कि युवा विरोधी ये सरकार अब तक कि सबसे भृष्ट सरकार है।आने वाला समय भाजपा का ही है।
रतनगढ़ विधायक ने अभिनेष महर्षि ने युवाओं मोदी सरकार की योजनाओं से लोगों को मोदी सरकार की योजनाओं से जोड़ने का आह्वान करते हुए कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार मोदी सरकार की योजनाएं राजस्थान के लोगो तक नहीं पहुंच पा रही है, युवाओं के साथ छलावा किया जा रहा है ।

इस अवसर पर युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष मदन गोपाल बालाण के नेतृत्व में युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा जिसमें छात्रसंघ चुनाव से रोक हटाने एवं युवाओं पर अत्याचार रोकने की मांग की गई है। पूर्व जिला अध्यक्ष बसंत शर्मा ने बताया कि भ्रष्ट नगरपरिषद् सो रही है सड़कों की हालत खराब है नगरपरिषद् के कार्मिक पट्टों के नाम पर उगाही कर रहे है। राकेश जांगिड़ आदि नेताओं ने भी विचार व्यक्त किए।कार्यक्रम में पूर्व मंत्री खेमाराम मेघवाल, जिला महामंत्री भास्कर शर्मा, जिला उपाध्यक्ष चन्द्राराम गुरी, सत्तार खांन, अभिषेक चोटिया, मण्डल अध्यक्ष सुरेश सारस्वत, दीनदयाल सैनी, विधाधर शर्मा, प्रधान दीपचन्द राहड़, ओम सारस्वत, रामधन सांसी, उपजिला प्रमुख महेन्द्र न्यौल, महावीर पूनियां, युवा नेता पराक्रम राठौड़, प्रदेश मंत्री एससी मोर्चा सीताराम लुगरिया, अनवर थीम, सुशील लाटा, विष्णू सोनी अजीत मेघवाल, भंवर सामोता, जिला प्रवक्ता दलीप शर्मा, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष प्रभा धंधावत, आदित्य पुजारी, कपील रक्षक, आदिल खांन, शक्ति सिंह थैलासर, जिला मंत्री जयपाल टकनेट, लखेन्द्र सिंह, सुरेंद्र रॉयल, कमल सैनी, प्रशांत शर्मा, धनराज चारण, धनराज गोस्वामी, मनोज श्योपुरा, जिला मीडिया संयोजक रमेश शर्मा, सहसंयोजक सुरेश मिश्रा, पवन गुर्जर, कृष्ण भाकर, पवन चांवरिया, रजत शर्मा, विक्रांत सिंह जसरासर, सुरजीत सिंह लोहसना, कुलदीप गुर्जर, शंशाक शर्मा, अमीत मोसूण, विकास टाक, उम्मेदसिंह सोनपालसर, राकेश टाक, अमीत मुडवाल, मुकेश कस्वां, नवीन पूनियां, राजू मीतासर, गोपाल पारीक,नवरतन सैनी, संदीप भवरीयां, नारायण सिंह मगरासर, ताराचन्द गुरी, राजेश माटोलिया, मुकेश सैनी, जयपाल टकणेत, सचिन जांगिड़, सहित हजारो कार्यकर्ता उपस्थित रहे। संचालन जिला महामंत्री कपिल रक्षक व नगर महामंत्री मनोज कानखेड़िया ने किया।

CHURU : नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने किया रुद्राभिषेक, प्रदेश में खुशहाली की कामना की

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here