वैक्सीन एकदम सुरक्षित, निर्धारित प्रक्रिया अपनाकर वैक्सीन लें आमजन

0
405

सूचना केंद्र में मीडियाकर्मियों, जनसंपर्ककर्मियों एवं समाचार पत्र वितरकों को लगाई वैक्सीन

चूरू। सूचना केंद्र में रविवार को शिविर का आयोजन कर जनसंपर्ककर्मियों, मीडियाकर्मियों एवं हॉकर्स को कोविड वैक्सीन लगाई गई। सीएमएचओ डॉ मनोज शर्मा एवं डॉ सुनील जांदू के निर्देशन में महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता कविता मेघवाल ने वैक्सीनेशन किया। इस दौरान डॉ प्रमोद मिश्रा एवं हैल्थ मैनेजर बसंत व्यास ने अपनी सेवाएं दीं। वैक्सीन लगवाने आए सभी लोगों को कोविड प्रोटोकॉल की जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि वैक्सीन एकदम सुरक्षित है और इसे लेकर किसी प्रकार की भ्रांति में आने की जरूरत नहीं है। उन्होने कहा कि वैक्सीन का दूसरा डोज भी निर्धारित समय पर लगवाएं। इसके साथ-साथ कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन भी करें।

सहायक निदेशक (जनसंपर्क) कुमार अजय ने कहा कि आबादी के ज्यादातर हिस्सा वैक्सीनेट होने के बाद कई देशों ने मास्क की अनिवार्यता खत्म कर दी है। सभी लोगों के वैक्सीनेशन के बाद हम भी इस सुरक्षित स्थिति में आ जाएंगे। देश जब तक कोरोना से मुक्त नहीं होगा, सारी चीजें सामान्य नहीं होंगी, इसलिए हम सभी की प्राथमिकता होनी चाहिए कि कैसे हम अधिक से अधिक जागरुक करहकर कोरोना को दूर भगाएं। उन्होंने आमजन से अनुरोध किया कि वे निर्धारित प्रक्रिया का पालन कर शीघ्र वैक्सीनेशन करवाएं। इस दौरान नर्सिंग अधीक्षक बजरंग हर्षवाल, एपीआरओ सीताराम जांगिड़, जसवंत सिंह, रामचंद्र मेघवाल, संजय गोयल सहित जनसंपर्ककर्मी, मीडियाकर्मी और स्वास्थ्यकर्मी मौजूद थे

जलदाय विभाग के कर्मचारियों को लगाया कोविड से बचाव का टीका

जिला कलक्टर साँवर मल वर्मा के निर्देशानुसार रविवार को जिला मुख्यालय स्थित जलदाय विभाग के कार्यालय में वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन कर जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के कार्मिकों का वैक्सीनेशन किया गया।
एक्सईएन रामकुमार झाझड़िया ने बताया कि शिविर के दौरान 120 कार्मिकों को वैक्सीन का पहला डोज दिया गया। उन्होंने विभाग के कार्मिकों के वैक्सीनेशन के लिए जिला कलक्टर एवं स्वास्थ्य विभाग का आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here