रक्तदान कर किया नववर्ष का स्वागत

0
831

चूरू। आमतौर पर लोग नव वर्ष का स्वागत मौज मस्ती के साथ करते है। 31 दिसंबर की रात से शुरू हुआ जश्न का माहौल 1 जनवरी की शाम तक जारी रहता है। लेकिन चूरू के कुछ युवाअें ने नव वर्ष का स्वागत अनूठे अंदाज से किया।
जी हां, आर जे हैल्प फाउंडेशन के रक्तवीरों ने नव वर्ष का स्वागत रक्तदान के साथ किया। परोपकार के जज्बे से लबरेज रक्तवीरों ने फाउंडेशन के जिलाध्यक्ष अमजद तुगलक के नेतृत्व में स्थानीय राजकीय डीबी जनरल अस्पताल स्थित ब्लड़ बैंक में जाकर रक्तदान किया।अमजद तुगलक ने बताया कि उनके ग्रुप में से अनेक युवाओं ने 1 जनवरी को सुबह भरतिया अस्पताल में रक्तदान करने की इच्छा जताई। उन्होने बताया कि इस शिविर के लिए विशेश व्यवस्था की गई थी। सभी डोनर्स को 1 दिन पहले ही रक्तदान से सम्बन्धित सभी जरूरी बाते बता दी गई थी ताकि शिविर के दौरान किसी प्रकार की कोई असुविधा ना हो।
ब्लड़ डोनेट करने आए जी नूर खान ने बताया कि नववर्ष की शुरूआत रक्तदान के साथ ही करनी है ये संकलप एक माह पहले ही कर लिया था जिसे आज पूरा किया। सरिता शर्मा ने बताया कि नववर्ष की शुरूआत रक्तदान के साथ करते हुए आज प्रण किया कि अब से मैं नियमित रक्तदान करूंगी क्योंकि रक्तदान से बड़ा कोई दान नही है।
शिविर मेंअमजद तुगलक, जी नूर खान, विकास चौहान, सरिता शर्मा, उषा सोनी, देवेंद्र फगेड़िया, योगेश बड़बरिया, जय प्रकाश सैनी, मनोज सिहाग, पंकज खरींटा, राकेश गोदारा, सचिन जांगिड़ सिकंदर खान सहित अनेक रक्तवीरों ने रक्तदान किया। ब्लड बैंक प्रभारी डॉ राकेश धायल ने सभी रक्तविरों को साधुवाद दिया।
आपको बता दे कि शहर के एक युवाअमजद तुगलक द्वारा आरजे हेल्प ग्रुप के नाम से अनेक वाट्सएप ग्रुप संचालित किए जा रहे है जिनमें जुड़े 15 हजार से अधिक रक्तवीरों की फौज 24 घंटे जरूरतमंद लोगों को निस्वार्थ व निशुल्क रक्त की उपलब्धता के लिए तत्पर रहते है।सिर्फ चूरू शहर ही नही बल्कि पूरे देश में जंहा भी इनके ग्रुप की पंहुच है ग्रुप के रक्तवीर जरूरमंद रोगियों को रक्त उपलब्ध करवाने की कोशिश करते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here