शहरी सरकार आज हुई स्कूटी पर सवार

0
655

सभापति के नेतृत्व में निकली बाईक जागरूकता रैली

चूरू। प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कोरोना मुक्त राजस्थान के संकल्प को साकार करने में जुटी चूरू नगरपरिषद सभापति पायल सैनी के नेतृत्व में अधिकारियो, कर्मचारियो एवं पार्षदो ने सोमवार को बाईक रैली निकालकर कोरोना जागरूकता का संदेश दिया। इस दौरान शहर में जगह-जगह व्यापारीयों एवं आमजन ने जहां पलक पावडे बिछाकर और पुष्प वर्षा कर बाईक रैली का स्वागत किया वहीं सभापति और आयुक्त ने भी स्वयं बाईक चलाकर लोगो में कोरोना से बचाव एवं जागरूकता का सन्देश दिया। रैली नगरपरिषद से होकर पुलिस लाईन, कलेक्ट्रेट, धर्मस्तूप, गढ चैराहा, सफेद घंटाघर, सुभाष चैक और पंखा सर्किल होते हुए वापस नगरपरिषद पहुंची जहां उपस्थितजनो को संबोधित करते हुए सभापति पायल सैनी ने कहा कि आने वाला एक महिना कोरोना काल का महिना बताया जा रहा है और इसी महिने में बडे तीज और त्यौहार भी आने वाले है ऐसे में आवश्यकता है कि सभी कोरोना के बचाव के लिये जारी गाईड लाईन की गंभीरता से पालना करे ताकि कोरोना से बचा जा सके। इस अवसर पर आयुक्त द्वारका प्रसाद ने कहा कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार आमजन को जागरूक करने के लिये चूरू नगरपरिषद सभापति की पहल पर हारेगा कोरोना जीतेगा चूरू की थीम पर आमजन को जागरूक करने के लिये सामाजिक संगठनो, स्वयंसेवी संस्थानो एवं जनप्रतिनिधियो के सहयोग से कोरोना जागरूकता के प्रतिदिन नीत नये नवाचार किये जा रहे है और यह जागरूकता अभियान नियमित रूप से आगे भी जारी रहेगा। उन्होने बताया कि आज करीब सात हजार पांच सौ मास्क वितरित किये गये। बाईक रैली में नगरपरिषद के अधिकारियो, कर्मचारियो, पार्षदो एवं जनप्रतिनिधियो ने बडी संख्या में भाग लिया।

झुग्गी झोपडियो में पहुंची टीम
बाईक जागरूकता रैली के बाद सभापति पायल सैनी, आयुक्त द्वारका प्रसाद, अधिशाषी अभियन्ता ईरफान अली, सचिव हेमन्त तंवर, सहायक अभियन्ता रणजीत सिंह, परियोजना प्रबंधक अजय सिंह शेखावत व अजय वर्मा, ख्यालीराम नैण, पार्षद गौकुल शर्मा, कुलदीप तंवर, चन्द्रप्रकाश सैनी, अनिल बालाण, बालीबाई आदि की टीम जयपुर रोड पर स्थित झुग्गी झोपडियो में पहुंची जहां झोपडियो में निवास कर रहे बडी संख्या में परिवारो ने किसी ने भी मास्क नहीं पहन रखा था जहां टीम ने सभी को अपने हाथो से न केवल मास्क पहनाये बल्कि अतिरिक्त मास्क और उपलब्ध करवाये ताकि वो नियमति इनका उपयोग कर सके।

बस में चढकर सवारियो को लगाये मास्क
इसी प्रकार सभापति पायल सैनी ने पुराने बस स्टैण्ड पर न केवल बिना मास्क घूम रहे लोगो को मास्क पहनाये बल्कि बस स्टैण्ड सवारियो से खचा खच भरी एक बस के अन्दर चली गई और बस में बैठी सभी सवारियो को मास्क पहनाये और बस में क्षमता से ज्यादा सवारियां भरने पर चालक और परिचालक से समझाईश करते हुए कोरोना महामारी का हवाला देकर सीट टू सीट सवारियां बिठाने के निर्देश दिये।

इन्दिरा रसोई का किया निरीक्षण
कोरोना जागरूकता अभियान के दौरान ही सभापति पायल सैनी आयुक्त द्वारका प्रसाद एवं अधिकारियो, पार्षदो की पूरी टीम ने पुराने बस स्टैण्ड के पास संचालित इन्दिरा रसोई का भी औचक निरीक्षण किया और भोजन कर रहे लोगो से गुणवता की जानकारी ली। इस दौरान उन्होने रसोई संचालक से कोरोना गाईड लाईन की पालना करते हुए लोगो को भोजन करवाने के निर्देश दिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here