धुंआधौर बाबा मंदिर में शिव झांकी देखने उमड़ी श्रद्धा

0
817

बर्फ का हिमालय पर्वत बनाकर स्थापित शिवलिंग रहा आकर्षण का केंद्र

चूरू। स्थानीय बारह महादेव मंदिर के पास स्थित धुंवा धौर बाबा मंदिर प्रांगण में सावन के अंतिम सोमवार को हिमाचल पर्वत बनाकर उस पर भक्तों द्वारा बर्फ से शिवलिंग की बनाई झांकी देखने के लिए श्रद्धालु उमड़े।

शिवभक्त मण्डल के अध्यक्ष रतनलाल बजाज की ओर से आयोजित अनुष्ठान में मंदिर के पुजारी पं.संजय व्यास के सान्निध्य में पं.सुनील व्यास, माणकचन्द व सुमित व्यास ने रुद्राभिषेक करवाया।

मंदिर में 81बर्फ की शिल्लियों से हिमालय पर्वत बनाया गया जिस पर बर्फ के प्रतीकात्मक शिवलिंग स्थापित कर सुन्दर झांकी सजाई गई। जिसे देखने के लिए आनेवाले श्रद्धालुओं का तांता देर रात तक लगा रहा। आकर्षण का केंद्र रही भोलेनाथ की झांकी के श्रद्धालुओं ने दर्शन कर बारिश की कामना की।

इस अवसर पर प्रमोद कुमार की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में सामाजिक सरोकार में विशेष योगदान देनेवालों को सम्मानित किया गया। मण्डल अध्यक्ष रतनलाल बजाज व अतिथियों ने आध्यात्मिक क्षेत्र के लिए पं.रामानुजदास, संगीत में विनोद व्यास, समाजसेवा में पवन कुमार बजाज, कला में एडवोकेट पवन शर्मा, विनोद ओझा, आयुर्वेद में डॉ.हरिशरण सांडिल्य सादुलपुर तथा धार्मिक क्षेत्र में कैलाश नवहाल को मोतियों की माला, दुपट्टा पहनाकर व प्रतीक चिन्ह व श्रीफल प्रदान कर सम्मानित किया। तारानगर की ऋषि बजाज ने अतिथियों के तिलक किया तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे प्रमोद शर्मा का आयोजकों ने अभिनंदन किया। उन्होंने शिवभक्त मण्डल के सदस्यों को आयोजन के लिए साधुवाद दिया। शिव की महाआरती के साथ संपन्न हुए कार्यक्रम का संचालन कैलाशचंद्र नवहाल ने किया।

CHURU में स्थानीय की उठी मांग, पर्यवेक्षक से एक सुर में बोले कांग्रेस नेता, पूर्व प्रत्याशी रफीक मंडेलिया ने बताएं फायदे

CHURU : विजन दस्तावेज 2030 तैयार करने के लिए वन विभाग द्वारा आयोजित बैठक में किया गहन परामर्श

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here