मातृ शिशु कल्याण केन्द्र में प्रसव सुविधा बहाल करने को लेकर अस्पताल प्रशासन को दिया ज्ञापन

0
798

चूरू। स्थानीय प्राचीन गढ़ परिसर स्थित मातृ-शिशु कल्याण केन्द्र अस्पताल में प्रसव सुविधा बहाल किए जाने को लेकर बुधवार को विभिन्न सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं ने जिला अस्पताल प्रशासन को ज्ञापन दिया है।भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष सुरेश सारस्वत व दीनदयाल सैनी के नेतृत्व में विभिन्न सामाजिक संगठनों से जुड़े हुए एवं भाजपा कार्यकर्ताओं ने गढ़ परिसर में स्थित मातृ शिशु कल्याण केंद्र अस्पताल में पूर्व की भांति प्रसव सुविधा शुरू करवाने हेतु अस्पताल प्रशासन को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में कहा गया है कि गढ़ स्थित यह जनाना अस्पताल शहर के मध्य में स्थित है और चूरू शहर के हर व्यक्ति के लिए सुविधाजनक है। पूर्व में इस अस्पताल का निर्माण इसी जरूरत को देखते हुए किया गया था। शहर के लोगों के लिए इस अस्पताल के होने से अनेक प्रकार की सुविधाएं थी परंतु पिछले दिनों यहां एकमात्र डॉक्टर के सेवानिवृत्त होने के बाद यहां पर प्रसव की सुविधाओं को समाप्त कर दिया गया है जिससे चूरू के लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इस संदर्भ में चूरू के अनेक गणमान्य लोगों ने एवं विभिन्न सामाजिक संस्थाओं से जुड़े हुए लोगों ने बार-बार ज्ञापन और धरना प्रदर्शन भी किया है। इसके बावजूद इसकी अनदेखी की जा रही है। सुरेश सारस्वत ने कहा की आम जनता के हितों को देखते हुए इस अस्पताल को पुनः प्रारंभ किया जाना चाहिए जिस से चूरू की जनता को लाभ मिल सके।
दीनदयाल सैनी ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि इस संदर्भ में ध्यान नहीं दिया गया तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा। जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।
इस अवसर पर भाजपा जिलाउपाध्यक्ष अभिषेक चोटियां, मंडल महामंत्री राजेश माटोलिया, संघर्ष समिति के विनोद राठी,विनोद सैनी, सत्यनारायण व्यास , गौरीशंकर पाटील, सुशील शर्मा,कमल चोटियां, नरेश ओझा,सुरेश मिश्रा, दिनेश लाटा, कपिल व विष्णु सोनी सहित विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

CHURU : भाजपा ने किया ऐलान, अब नहीं सहेगा राजस्थान, प्रदेश उपाध्यक्ष ने प्रेसवार्ता में दी जानकारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here