जिला कलक्टर वर्मा ने नौरंगपुरा में शिविर का निरीक्षण कर पट्टे बांटे

0
558

सादुलपुर/राजगढ़। जिला कलक्टर साँवर मल वर्मा ने शनिवार को राजगढ़ ब्लॉक के नौरंगपुरा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर का निरीक्षण किया और शिविर में दिये जा रहे लाभ के बारे में फीडबैक लेकर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
इस मौके पर उन्होंने विभिन्न विभागों की ओर से लगाये गए काउंटरों का निरीक्षण किया और ग्रामीणों को आवासीय पट्टों सहित विभिन्न लाभ मौके पर ही प्रदान किए।इस दौरान उन्होंने डिस्कॉम अधिकारियों से कहा कि जिन लोगों के डिमांड नोटिस की राशि जमा हो गयी है, उनके कनेक्शन शिविर के दिन ही अनिवार्य रूप से करके जाएं। इस दौरान महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से गर्भवती महिलाओं की गोदभराई और छोटे बच्चों का अन्नप्राशन कराया गया
उन्होंने गांव में चारागाह भूमि पर अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए और रोडवेज अधिकारियों से कहा कि वे ज्यादा लोगों को रियायती पास देकर लाभान्वित करें। जिला कलक्टर ने इंदिरा महिला शक्ति उद्यम प्रोत्साहन योजना में पात्र महिलाओं के आवेदन कराने के भी निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने अवैध कनेक्शन के बारे में पूछताछ की और जलदाय अधिकारियों को निर्देश दिये कि अवैध कनेक्शन तत्काल हटवाया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने ग्रामीणों को राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं और शिविरों में दिए जा रहे लाभ के विषय मे बताया और कहा कि जागरूक होकर योजनाओं का लाभ उठाएं।जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रामनिवास जाट ने ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग की योजनाओं की जानकारी दी। एसडीएम पंकज गढ़वाल में शिविर में दिये जा रहे फायदों के बारे में बताया। सरपंच उर्मिला ने गांव की समस्याओं, उपलब्धियों और आवश्यकताओं से अवगत करवाया। इस दौरान तहसीलदार कमलेश, विकास अधिकारी अमरजीत सिंह, सहायक निदेशक (जनसम्पर्क) कुमार अजय, अस्त अली दलीप सिंह सहित अधिकारी, कर्मचारी जनप्रतिनिधि, लाभार्थी और ग्रामीण मौजूद थे। जिला कलक्टर ने इस दौरान नौरंगपुरा में मतदाता सूचियों के संक्षिप्त पुनरीक्षण अंतर्गत आयोजित ग्राम सभा के संबंध में बूथ लेवल अधिकारियों से फीडबैक लिया और आवश्यक निर्देश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here