हमारी जागरुकता से ही निकलेगा कोरोना का स्थाई समाधान

0
381

जिला कलक्टर साँवर मल वर्मा, जिला प्रमुख वंदना आर्य, प्रधान दीपचंद राहड़ ने किया ‘मेरा गांव-मेरी जिम्मेदारी’ पैंफलेट का विमोचन

जिला कलक्टर साँवर मल वर्मा एवं जिला प्रमुख वंदना आर्य ने सूचना एवं जनसंपर्क विभाग, चूरू की ओर से प्रकाशित
पैंफलेट ‘मेरा गांव-मेरी जिम्मेदारी’ का विमोचन मंगलवार को कलक्ट्रेट स्थित राजीव गांधी सेवा केंद्र में किया।
इस मौके पर जिला प्रमुख वंदना आर्य ने कहा कि स्वास्थ्य के प्रति जागरुक रहकर हम बहुत सारी बीमारियों से बच सकते हैं और एक स्वस्थ जीवन जी सकते हैं। कोरोना के मामले में यह बात शत-प्रतिशत लागू होती है कि यदि हम जागरुक रहें और चिकित्सा विशेषज्ञों द्वारा बताई जा रही बातों का ध्यान रखें तो काफी हद तक इसके संक्रमण से बचा जा सकता है। इसलिए जरूरी है कि हम सभी इस जागरुकता अभियान से जुड़ें और अपने-अपने स्तर पर स्वयं जागरुक रहते हुए दूसरे लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करें। यदि कोई व्यक्ति कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं करता है तो बेहिचक उसे टोकें। ऎसा करके ही हम सभी कोरोना से अपने परिवार, समाज व देश को बचा सकेंगे।
जिला कलक्टर साँवर मल वर्मा ने कहा कि जनप्रतिनिधियों का भरपूर सहयोग कोरोना महामारी के दौरान मिला है। जरूरत इस बात की है कि इस सहयोग का दायरा और बढ़े। वार्ड पंच और वार्ड पार्षद स्तर तक के जनप्रतिनिधि एक्टिव हों और अपने क्षेत्र की जिम्मेदारी लेकर लोगों को जागरुक करें, उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग सहित समस्त प्रोटोकॉल के पालन के लिए प्रेरित करें और उपलब्धता के अनुसार वैक्सीनेशन भी करवाएं। उन्होंने कहा कि स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। हम सभी को जागरुक रहना होगा और दूसरों को भी जागरुक करना होगा। चूरू प्रधान दीपचंद राहड़ ने कहा कि जब तक कोरोना एकदम से खत्म नहीं हो जाता, तब तक सारे एहतियात बनाए रखने जरूरी हैं। कोरोना पर नियंत्रण के बाद मिल रही शिथिलता का यदि हम दुरुपयोग करेंगे, लापरवाही बरतेंगे तो कोई बड़ी बात नहीं कि हमें फिर से एक खतरनाक लहर का सामना करना पड़े। इस बीमारी को लेकर वास्तविक बात यही है कि जागरुकता से ही बचाव है और बचाव से बेहतर कुछ नहीं। सीईओ सत्तार खान ने विकास अधिकारियों को निर्देशित किया कि पैंफलेट को प्रत्येक ग्राम पंचायत एवं प्रत्येक गांव तक पहुंचाएं। सहायक निदेशक (जनसंपर्क) कुमार अजय ने बताया कि सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की ओर से प्रकाशित पैंफलेट नगर निकायों और पंचायत समितियों के माध्यम से शहर के प्रत्येक वार्ड और प्रत्येक राजस्व गांव तक पहुंचाए जाएंगे। इस दौरान एडीएम पीआर मीना, एसीईओ डॉ नरेंद्र चौधरी, एसडीएम अभिषेक खन्ना, सीएमएचओ डॉ मनोज शर्मा, एसीएमएचओ डॉ बीएल सर्वा, बीडीओ हरिराम माहिचा, एसीपी मनोज गर्वा सहित अधिकारीगण मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here