बीजेपी का तमाशा खत्म करने को जरूरी है महागठबंधन — लालू यादव

0
180

पटना। आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने एक बार फिर राष्ट्रीय राजनीति में बीजेपी के खिलाफ महागठबंधन की अपील की है। लालू प्रसाद यादव ने शनिवार को कहा कि सभी धर्म निरपेक्ष राजनीतिक दलों को बीजेपी के खिलाफ एकजुट होना चाहिए। लालू ने बीएसपी सुप्रीमो मायावती और मुलायम सिंह को भी एक साथ आने को कहा।

ऐसा नहीं है कि लालू ने पहली बार कोई ऐसी टिप्पणी की है। यूपी विधानसभा चुनाव से पहले भी लालू ने महागठबंधन के लिए राजनीतिक जोर लगाया था। लालू की कोशिशों के बावजूद यूपी में बिहार जैसे महागठबंधन की कोई तस्वीर नहीं बन पाई। यूपी में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने मिलकर जबकि बीएसपी ने अकेले चुनाव लड़ा। यूपी विधानसभा में बीजेपी को ऐतिहासिक जीत मिली। 403 विधानसभा सीटो में से बीजेपी ने अकेले 312 सीटें जीतीं।

लालू ने रविवार को कहा कि अब यूपी में मायावती और मुलायम एक हो जाएं। लालू ने दावा किया कि बिहार में हमलोग (आरजेडी-जेडीयू-कांग्रेस) एक हैं। लालू ने कहा कि ऐसे में बीजेपी का सारा तमाशा खत्म हो जाएगा। लालू ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि अब विकास की बात नहीं की जा रही है।

लालू ने अपनी टिप्पणी में कहा है कि बिहार में बीजेपी के खिलाफ हम सब एक हैं। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स में लगातार महागठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं के संकेत मिलते रहे हैं। हाल में जेडीयू और कांग्रेस के बीच दिल्ली में एमसीडी चुनाव को लेकर एक नई खटपट की आशंका ने जन्म लिया है।

जेडीयू चाहती है कि एमसीडी चुनावों में कांग्रेस पूर्वांचल बहुल लोगों के क्षेत्रों में कुछ सीटें उसे भी दे। कांग्रेस की तरफ से जेडीयू के इस प्रस्ताव को लेकर कोई संकेत नहीं मिला है। जेडीयू ने चेतावनी दी है कि दिल्ली का असर पूरे देश में पड़ सकता है। इससे पहले यूपी चुनाव में भी जेडीयू ने गठबंधन में शामिल होने की चाहत जताई थी, जिसे कांग्रेस दरकिनार कर चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here