घर-घर कोरोना नहीं सब्जियां पहुंचाये – सभापति पायल सैनी

0
530

चूरू। प्रदेश के गांधीवादी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के अथक प्रयासो और कुषल प्रबंधन के चलते प्रदेशभर में दिन प्रतिदिन कम हो रही कोरोना संक्रमितो की संख्या से बेखोफ होकर आमजन इस महामारी के प्रति लापरवाह होता जा रहा है जो फिलहाल सही नहीं है। यह कहना है शहरी सरकार की मुखिया और नगरपरिषद चैयरपर्सन पायल सैनी का। नगरपरिषद सभापति पायल सैनी रविवार की सुबह आयुक्त द्वारका प्रसाद सहित पार्षदो के पूरे लवाजमे के साथ रतनगढ रोड स्थित कृषि उपज मंडी में संचालित थोक सब्जी मंडी में पहुंची जहां थोक सब्जी विक्रेताओ एवं क्रेतओ के मास्क नहीं लगाये जाने एवं सामाजिक दूरी की पालना नहीं करने पर वहां उपस्थित सब्जी विक्रेताओ को समझाईश कर रही थी उन्होने कहा कि आगामी त्यौहारो के सीजन को देखते हुए आपकी यह जिम्मेदारी बनती है कि कोविड-19 की गाईड लाईन की पालना सुनिश्चित करते हुए अपना व्यापार करे उन्होने कहा कि इस तरह तो आप घर-घर की रसोई में सब्जियां नहीं बल्कि कोरोना भेजने का काम कर रहे है जो कि स्वयं के साथ-साथ आमजन के स्वास्थ्य के साथ भी खुला खिलवाड है। उन्होने सभी से मास्क आवश्यक रूप से लगाने और बार-बार हाथ धोने के बाद ही ग्राहको को सामान देने की अपील की। इस अवसर पर आयुक्त द्वारका प्रसाद ने थोक सब्जी विक्रेताओ को मास्क लगाने एवं सामाजिक दूरी बनाकर सब्जियां बेचने के लिये पाबन्द करते हुए कहा कि यदि आपने अपने व्यवहार में सुधार नहीं किया तो मंडी क्षेत्र में अभियान चलाकर बिना मास्क मिलने वालो से जुर्माना वसूला जायेगा।
टीम को देख खेतो में भागे चालक-खलासी
थोक सब्जी मंडी में सभापति पायल सैनी, पार्षदो और आयुक्त द्वारका प्रसाद द्वारा मास्क वितरण करने एव नो मास्क नो एन्ट्री के स्टीकर चस्पा करने के बाद रतनगढ रोड पर सरदारशहर तिराहे के पास एकत्रित होने वाले ईट, बजरी और पत्थरो से भरे ट्रको की लगी लम्बी कतारो के बीच ज्यो ही नगरपरिषद की टीम पहुंची तो मौके पर बिना मास्क बैठे चालक औेर खलासी यह सोचकर दौडकर खेतो की ओर भागने लगे कि बिना मास्क के चालान काटने वाली टीम पहुंच गई है और अब उनके चालान कटेगे। लेकिन जब उन्हे समझाईश की गई की वे केवल आज मास्क पहनाने और मास्क पहनने के लिये प्रेरित करने के लिये आये है तब जाकर वे खेतो से लौटकर आये और सभापति और आयुक्त ने उन्हे मास्क पहनाकर इसे कोरोना की वैक्सीन की तरह उपयोग में लेने की सलाह दी। नगरपरिषद टीम द्वारा रविवार को थोक सब्जी मंडी, रतनगढ़ रोड एवं वार्डो में पार्षदो के माध्यम से पांच हजार पांच सौ मास्क वितरित किये गये। इस अवसर पर परियोजना प्रबंधक अजय वर्मा, पार्षद कुलदीप तंवर, गौकुल शर्मा, गिरधारी भाम्बी, पार्षद प्रतिनिधि तारीक नागौरी, खालिद, चालक संजय कुमार आदि उपस्थित थे।
आज निकलेगी बाईक रैली
कोरोना संक्रमण के प्रति नगरपरिषद सभापति पायल सैनी द्वारा चलाया जा रहा जीतेगा चूरू हारेगा कोरोना के अन्तर्गत सोमवार को सुबह 11 बजे नगरपरिषद से सभापति पायल सैनी एवं आयुक्त द्वारका प्रसाद के नेतृत्व में बाईक रैली निकाली जाएगी जो कि पुलिस लाईन, कलेक्ट्रेट, धर्म स्तूप, मंडी चौराहा, सुभाष चौक होते हुए वापस नगरपरिषद पहुचेगी। बाईक रैली की खास बात यह रहेगी कि सभापति पायल सैनी एवं आयुक्त द्वारका प्रसाद स्वयं भी स्कूटी एवं बाईक चलाकर रैली का नेतृत्व करेगे/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here