ग्राहक-दुकानदारों ने नहीं लगाए मास्क तो कटेंगे चालान

0
665

कलक्टर-एसपी ने व्यापारियों से कहा- कोरोना संक्रमण की गंभीर स्थिति से निपटने में करें सहयोग, सोशल डिस्टेंसिंग के लिए दुकानों पर बनाएं सर्कल, बिना मास्क वाले ग्राहकों को नहीं दें सामान

चूरू। जिले में कोरोना वायरस संक्रमण की गंभीर स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन अब सख्त कदम उठाने की तैयारी में है।शनिवार को कलक्ट्रेट सभागार में व्यापारियों के साथ हुई बैठक में जिला कलक्टर डॉ प्रदीप के गावंडे एवं पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख ने स्पष्ट किया कि कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने में व्यापारी प्रशासन का सहयोग करें, कोविड-19 प्रोटोकॉल की पालना करें अन्यथा प्रशासन को कड़े कदम उठाने पड़ेंगे।
जिला कलक्टर डॉ गावंडे ने कहा कि जिले में लगातार कोरोना वायरस संक्रमण बढ़ता जा रहा है, जिसे रोकने के लिए प्रशासन के साथ-साथ सभी लोगों को अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करना होगा। हम यह चाहते हैं कि जनजीवन और कारोबार पूरी तरह सामान्य रहे लेकिन यह भी सुनिश्चित किया जाना जरूरी है कि यह छूट किसी भी प्रकार से यह कोरोना संक्रमण का कारण न बनें। दुकानों पर दुकानदार व ग्राहक दोनों मास्क लगाएं तथा सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के लिए गोले बनाए जाएं। पालना नहीं करने वाले ग्राहकों को सामान विक्रय नहीं करें। यदि इस प्रोटोकॉल की पालना नहीं होती है तो फिर प्रशासन को चालान काटने की कार्यवाही तेज करनी होगी। आमजन के स्वास्थ्य के हित में सभी व्यापारियों को यह सहयोग करना चाहिए।
एसपी परिस देशमुख ने कहा कि यह आमजन के स्वास्थ्य से जुड़ा मसला है और इसमें किसी प्रकार की सख्ती हम करना नहीं चाहते लेकिन आमजन के स्वास्थ्य से खिलवाड़ भी बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। इसलिए बेहतरी इसी में है कि हम सभी अपनी जिम्मेदारी समझें और कोविड-19 अंतर्गत शासन-प्रशासन के निर्देशों की पालना करें। यदि समझाइश के बावजूद भी कोई नहीं मानता है तो मजबूरन कानूनी कार्यवाही करनी पड़ेगी।
अतिरिक्त जिला कलक्टर रामरतन सौंकरिया ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए आने वाले कुछ दिन अत्यंत महत्त्वपूर्ण तथा चुनौतीपूर्ण है, ऎसे में हम सभी को अधिक सावधानी एवं सतर्कता की जरूरत है। राज्य सरकार के निर्देशानुसार ‘नो मास्क, नो एंट्री’ की अवधारणा केवल सरकारी कार्यालयों ही नहीं, अपितु प्रत्येक परिसर के लिए जरूरी है, जहां लोगों का आवागमन रहता है। बैठक में व्यापारियों ने कोविड-19 से निपटने में शासन-प्रशासन को पूरी तरह सहयोग देने का भरोसा दिलाया तथा अपनी ओर से महत्ती सुझाव दिए। इस दौरान चूरू एसडीएम आईएएस अभिषेक खन्ना, चूरू वृत्ताधिकारी आईपीएस शैलेंद्र सिंह इंदौलिया सहित अधिकारी एवं व्यापारी मौजूद थे।
एडीएम सौंकरिया ने बताया कि शनिवार को जिले के विभिन्न उपखंड मुख्यालयों पर उपखंड अधिकारियों द्वारा व्यापारियों के साथ इसी प्रकार बैठक लेकर समझाइश की गई है। इसके बाद भी दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करने और लापरवाही करने वाले लोगों पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here