जोरावरपुरा सब सेंटर के क्वार्टर में दवा का व्यापार, ड्रग कंट्रोलर टीम का छापा

0
411

चूरू। रतनगढ़ के जोरावरपुरा स्थित राजकीय उप स्वास्थ्य केंद्र के आवासीय परिसर में निजी स्तर पर दवा खरीद, बिक्री एवं भंडारण की शिकायत पर शनिवार को औषधि नियंत्रण संगठन चूरू की टीम ने अचानक छापे की कार्यवाही की।

टीम ने पाया कि सब सेंटर के आवासीय परिसर में अशोक कुमार अपने स्तर पर विक्रय के लिए दवाओं की खरीद कर संग्रहण एवं भंडारण करता है। छापे के दौरान मिली औषधियों को जब्त कर कुछ औषधियों के नमूने गुणवत्ता परीक्षण हेतु लिए गए हैं। सहायक औषधि नियंत्रक जितेंद्र मीणा के निर्देश पर हुई इस कार्यवाही में औषधि नियंत्रण अधिकारी चंद्रकांत शर्मा, अमित शर्मा, लाछड़सर चिकित्साधिकारी डॉ मनीष तिवारी सहित पुलिसकर्मी शामिल रहे।

5 मिनट की फिल्म 500 साल तक मत भूलना

औषधि नियंत्रण अधिकारी चंद्रकांत शर्मा ने बताया कि रतनगढ़ तहसील के गांव जोरावरपुरा के उप स्वास्थ्य केंद्र के आवासीय परिसर में अशोक कुमार द्वारा निजी एलोपैथिक औषधियों के विक्रयार्थ संग्रहित एवं भंडारित पाए जाने पर छापा मारकर कार्यवाही की गयी। ड्रग कंट्रोल टीम की इस कार्यवाही से हड़कंप मच गया। परिसर में एलोपैथिक औषधियों का भंडारण व संग्रहण पाया गया। परिसर में पाई गई औषधियों की गुणवत्ता के संदेह पर औषधि एवं प्रसाधन सामग्री अधिनियम के तहत जांच विश्लेषण हेतु 2 औषधियों के नमूने भी लिए गए हैं। बाकी सभी औषधियों को जब्त किया गया। जब्त औषधियों को न्यायालय से अभिरक्षा आदेश प्राप्त कर कर न्यायिक कार्यवाही की जाएगी। चंद्रकांत शर्मा ने बताया कि अशोक कुमार अपने स्तर पर दवाओं की खरीद एवं बिक्री करता है। प्रकरण में ड्रग एंड कॉस्मेटिक एक्ट 1940 की विभिन्न धाराओं के तहत कार्यवाही की जाएगी।

5 मिनट की फिल्म 500 साल तक मत भूलना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here