समुचित स्वास्थ्य सेवाओं के लिए प्रतिबद्ध है राज्य सरकार

0
258

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री मास्टर भंवर लाल मेघवाल ने राजियासर मीठा में किया पीएचसी भवन का लोकार्पण

चूरू। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री मास्टर भंवर लाल मेघवाल ने शनिवार को सुजानगढ़ के राजियासर मीठा में 1 करोड़ 85 लाख रुपए की लागत से बने राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन का लोकार्पण किया।
इस मौके पर उन्होंने ग्रामीणों को परिसर में पेड़-पौधे लगाने का संकल्प दिलाया और कहा कि राज्य सरकार प्रत्येक व्यक्ति को समुचित स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है और इस दिशा में व्यापक कदम उठाए गए हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा योजना तथा मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा योजना से राज्य में आमजन को दी जाने वाली स्वास्थ्य सेवाओं में क्रांतिकारी बदलाव आया था और अब नीरोगी राजस्थान के रूप में राज्य सरकार ने एक बड़ा तोहफा राजस्थान की जनता को दिया है।
उन्होंने कहा कि बजट में भी स्वास्थ्य क्षेत्र के लिए भारी प्रावधान किए गए हैं तथा आने वाले दिनों में राज्य के प्रत्येक जिले में मेडिकल कॉलेज होगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के प्रत्येक वर्ग को ध्यान में रखकर योजनाओं का संचालन कर रही है। उन्होंने कहा कि पिछले एक साल में क्षेत्र में भारी विकास कार्य कराए गए हैं तथा शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में बिजली, पानी, स्वास्थ्य, सड़क सहित विभिन्न क्षेत्रों से उल्लेखनीय काम हुआ है। इस मौके पर विधायक अभिनेष महर्षि, पूर्व जिला प्रमुख भंवर लाल पुजारी, सुजानगढ़ के एडिशनल एसपी सीताराम माहिच, डीडवाना एएसपी नितेश आर्य, पूर्व प्रधान गणेश ढाका, पूर्व उप प्रधान दीवान सिंह, विद्याधर बेनीवाल, लोढसर सरपंच कन्हैयालाल शर्मा, पूर्व सरपंच केशर सिंह राठौड़, सरपंच पवन सिंह ने भी विचार व्यक्त किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here